पुलवामा नें जैश की कायराना हरकत, तस्वीरों में कायरता पूर्ण वारदात

Pulwama Terror Attack जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार दोपहर बड़ा आतंकी हमला हुआ है. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने आत्मघाती हमला कर CRPF की बस को उड़ा दिया. इस हमले में 44 CRPF जवान शहीद हो गए हैं. 45 से अधिक जवान घायल हुए हैं. लगातार इस हमले के बाद नेताओं की प्रतिक्रिया आ रही हैं.
जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार (14 फरवरी) को जैश-ए-मोहम्मद के आत्मरघाती हमलावर ने सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद कर द‍िए. आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदी अपनी गाड़ी से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस में टक्कर मार दी. यह 2016 में हुए उरी हमले के बाद सबसे भीषण आतंकवादी हमला है.

 

के राज्यहपाल सत्यबपाल मलिक के सलाहकार के. विजय कुमार ने बताया कि आतंकी हमले की जांच एनआईए करेगी. इसको लेकर एनआईए की 12 सदस्यीाय टीम 15 फरवरी को घाटी जाएगी. इस बीच, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पुलवामा हमले का माकूल जवाब दिया जाएगा.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा आतंकवादी हमले पर कहा है क‍ि हमारे वीर सुरक्षाकर्मिोयों की कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी. उन्हों ने ट्वीट कर हमले की भर्त्सकना की और कहा क‍ि पूरा देश शहीदों के पर‍िवार के साथ खड़ा है. इसके बाद उन्होंीने ट्वीट से ही यह जानकारी दी क‍ि गृह मंत्री राजनाथ स‍िंंह और अन्यह अफसरों के साथ हमले के बारे में उनकी बातचीत हुई है.
उन्होंाने राष्ट्रीाय सुरक्षा सलाहकार को हमले के बाद की स्िे मत‍ि का आकलन करने के ल‍िए कहने की भी जानकारी दी. करीब 45 म‍िनट के दौरान प्रधानमंत्री ने तीन ट्वीट कर ये बातें बताईं. उनके ट्वीट पर जहां समर्थकों ने बदला लेने संबंधी उत्तेेजक ट्वीट क‍िए, वहीं व‍िरोध‍ियों ने पूछा- ऐसा कब तक चलेगा और 56 इंच का सीना कहां है?


सीआरपीएफ के 2500 से अधिक कर्मी 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे. इनमें से ज्याेदातर छुट्टियां बिता कर ड्यूटी पर लौट रहे थे. जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर अवंतिपुरा इलाके में लाटूमोड पर जैश के आतंकी ने हमला कर द‍िया. सीआरपीएफ के महानिदेशक आर आर भटनागर के मुताब‍िक काफिले पर कुछ गोलियां भी चलायी गईं.


आत्मघाती हमला ज‍िस गाड़ी से क‍िया गया, उसे चलाने वाले आतंकवादी की पहचान हो गई है. पुल‍िस के मुताब‍िक वह पुलवामा के काकापोरा का रहने वाला आदिल अहमद था. वह 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था. जैश ने हमले के बाद उसकी तस्वी र भी जारी की.
हमला श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर हुआ है. विस्फोट में 20 से अधिक लोग घायल हो गए. बाद में इन्होंुने भी दम तोड़ द‍िया. धमाका होते ही बस के परखच्चे उड़ गए और आस-पास क्षत-विक्षत लाशें ब‍िखर गईं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.