अगर आज चुनाव हुए तो फिर आएगा केजरीवाल का प्रचण्ड बहुमत, ABP न्यूज़ का सर्वे

नई दिल्ली : केजरीवाल सरकार को तीन साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर विभिन्न संस्थाओं द्वारा किया गया ओपिनियन पोल किया गया है जिसके नतीजे केजरीवाल को खुश करने वाले हैं. पोल्स के मुताबिक इन तीन सालों में दिल्ली के कुछ लोग आम आदमी पार्टी से काफी खुश हैं तो कुछ को सरकार से नाराजगी है.

दिल्लीवालों की राय जानने के लिए एबीपी न्यूज द्वारा किए गए एक सर्वे में 4170 लोगों ने हिस्सा लिया. इसके अनुसार अगर सेंट्रल दिल्ली की बात करें तो, वहां विधानसभा की कुल 20 सीटें है. ओपिनियन पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी के हिस्से में 11 सीटें, कांग्रेस के हिस्से में र्सिफ 1 और बीजेपी के हिस्से में 8 सीटें आ सकती है.

वहीं बाहरी दिल्ली में कुल विधानसभा की 30 सीटें हैं. ओपिनियन पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को 20 सीटें, कांग्रेस को फिर 1 और बीजेपी को 9 सीटें मिल सकती हैं.
अब अगर यमुना पार के लोगों की राय देखें, जो की आम आदमी पार्टी का मुख्य इलाका है. वहां विधानसभा की 20 सीटें है. जिसमें आम आदमी पार्टी को 10, कांग्रेस को 8, और बीजेपी को भी 8 सीटें मिल रही हैं.

इन ओपिनियन पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को 2015 के मुकाबले कम फीसदी वोट मिलेंगे यानी 39.6. वहीं 2015 के आकड़ों की बात करें तो उस समय अरविंद केजरीवाल को 54.3 फीसदी वोट मिले थे.

कांग्रेस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक दिख रहा, पार्टी को सिर्फ 19.7 फीसदी वोट मिल रहें. आखिरी में बीजेपी का भी प्रदर्शन कुछ खास नजर नहीं आ रहा, मात्र 32.9 फीसदी ही वोट मिल रहे हैं.

कहा जा सकता है कि शायद अरविंद केजरीवाल के सर पर ही दिल्ली का ताज सज सकता है. दिल्ली की जनता ने बीजेपी और कांग्रेस सेअधिक आम आदमी की पार्टी को पसंद किया है.