ज्यादा बर्गर खाने का कंपटीशन जीतने से युवक का पेट फटा, अस्पताल में सर्जरी के बाद बची जान

नई दिल्ली :  राजधानी दिल्ली में कॉम्पिटिशन में बर्गर खाने से एक छात्र का पेट फट गया. दरअसल, एक रेस्ट्रॉन्ट ने चिली बर्गर खाने का कॉम्पिटिशन रखा गया था इसके तहत जो सबसे ज्यादा बर्गर खाता उसे एक महीने तक रेस्ट्रॉन्ट में फ्री खाना मिलता. इस कंपटीशन में एक युवक ने जमकर बर्गर खाए. इसके बाद छात्र को पेट की सर्जरी करानी पड़ी और लिक्विड डाइट पर रहना पड़ा रहा है. चूंकि बर्गर ज्यादा मिर्च वाला था तो इससे काफी गैस बनी और एसिड तैयार हुआ. नतीजे में युवक का पेट फट गया.

कॉम्पिटिशन जीतने वाले डीयू सेकंड इयर के छात्र गर्व गुप्ता ने बताया कि राजोरी गार्डन स्थित रेस्ट्रॉन्ट में हुए कॉम्पिटिशन में उसने अपने दोस्तों के साथ भाग लिया और सबसे ज्यादा बर्गर मैंने खाए, लेकिन दूसरे दिन मेरी तबीयत खराब हो गई और खून की उल्टी होने लगी, जिसे देखकर मैं डर गया.

गर्व गुप्ता ने बताया कि इसके बाद मैं बीएल कपूर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल गया तो डॉक्टर भी हैरान रह गए.  डॉक्टर दीप गोयल ने कहा कि इंडोस्कोपी से पता चला कि उनके पेट की इनर लाइनिंग फट गई है. लाइनिंग का जितना एरिया फट गया था, उसे सर्जरी के जरिए बाहर निकाला गया. जो बच गया था उसे ठीक करने के लिए दवा चल रही है. डॉक्टर ने कहा कि जो लाइनिंग फटी थी, उसका रिपेयर संभव नहीं होता, इसलिए बाहर निकालना पड़ा.