VIDEO:हाई स्कूल की लड़कियों को पड़ने लगे अजीब दौरे, ये वीडियो कमज़ोर दिल वाले न देखें

कठुआ जिले के सित्ती हाई स्कूल के बच्चों की अजीबो गरीब दशा से आसपास के लोग दहशत में हैं. यहां बच्चे अचानकर अजीबो गरीब हरकतें कर ने लगते हैं. वो या तो नाचने लगते हैं या झूमने लगते हैं और बाद में बेहोश ह जाते हैं.  करीब तीन हफ्ते से दिन से स्कूल में बच्चों के साथ ऐसा हो रहा है. इससे अभिभाभवों में खौफ है और बच्चों ने स्कूल आना ही बंद कर दिया है. शनिवार को 329 बच्चों में से मात्र 37 बच्चे ही स्कूल में पहुंचे.

उधर, स्कूल के प्रभारी मुख्य अध्यापक परवेज अहमद ने कहा कि 15 दिन दो बच्चियों के साथ ऐसी घटना पेश आई थी. उसके बाद बच्चों की संख्या बढ़ती गई. परवेज अहमद ने बताया कि ऐसी अजीब घटना कुछ शिक्षकों के साथ भी हो चुकी है.

इस बारे में कठुआ के मुख्य शिक्षा अधिकारी और बनी के एसडीएम को भी सूचित किया था.  शुक्रवार को एसडीएम बनी मेडिकल टीम सहित स्कूल पहुंचे थे और यहां की स्थिति जानी थी. स्वास्थ्य जांच में कोई भी छात्र किसी बीमारी से ग्रस्त नहीं पाया गया. हालांकि प्रशासन मामला मॉस हिस्टीरिया का मानकर चल रहा है लेकिन अंधविश्वासी ग्रामीणों को अलग तरह की चिंताएं होने लगी हैं.

उन्होंने कहा कि सुबह जैसे ही प्रार्थना सभा शुरू होती है तो उस दौरान ही बच्चे जोर से चलाने और रोने लगते हैं. इसके साथ ही बेहोश होना शुरू हो जाते हैं. यह सिलसिला दोपहर दो बजे तक चलता रहता है. कुछ बच्चों के अभिभावकों में प्रवीण सिंह और हंस राज ने बताया कि इससे पहले उनके बच्चों के साथ कभी घर में ऐसी घटना नहीं हुई. अभी भी जब बच्चे स्कूल से घर पहुंच जाते हैं तो कुछ नहीं होता है, लेकिन जैसे ही स्कूल में पहुंचते हैं तो बच्चे रोना, चिल्लाना और बेहोश होना शुरू हो जाते हैं.