मेक इन इंडिया से रेनो डस्टर के दाम 1 लाख रुपये कम हुए, जानिए नयी कीमतें

नई दिल्ली : जिन्होंने नये साल पर या होली से ठीक पहले रेनो डस्टर खरीदी है वो पछता रहे होंगे. रेनो इंडिया ने अपनी डस्टर की कीमतों में 1 लाख रुपये तक की कटौती कर दी है. कंपनी ने रेनो डस्टर का दाम कम कर दिया है. डस्टर रेनो की भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है.

अब इसकी कीमत 7.95 लाख रुपये से शुरू होगी और ये बजट सैगमेंट की गाड़ी बन गई है. रेनो का कहना है कि डस्टर का उत्पादन कंपनी ने नए स्तर पर शुरू कर दिया है जिससे कार की कीमतों में कटौती करने का आधार बन. और इसका सीधा फायदा ग्राहकों को होगा. इसे मेक इन इंडिया का असर भी कह सकते हैं.

रेनो डस्टर पेट्रोल रेंज की शुरुआती कीमत 7.95 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है. वहीं, इसके डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 8.95 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है. नई कीमतों को लेकर रेनो इंडिया ऑपरेशन्स के कंट्री सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित साहनी ने कहा, “रेनो ने क्विड में देश में बनाए गए 98 फीसद उत्पादों का इस्तेमाल किया है. इससे सीधा ग्राहकों को फायदा पहुंचता है. कंपनी अब रेनो डस्टर से भी यही उम्मीद कर रही है कि नई कीमतों और देसी उत्पादों की नीति को ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिले.”

ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान कंपनी ने डस्टर का स्पेशल एडिशन पेश किया था. स्पेशल एडिशन में भी मौजूदा 1.5 लीटर डीजल और 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है. पेट्रोल इंजन 105bhp की पावर और 142Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, डीजल इंजन 108bhp की पावर और 245Nm का टॉर्क जनरेट करता है. दोनों इंजन में कंपनी ने मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प दिया गया है.