रेप केस में बाबा राम रहीम दोषी करार


Deprecated: Creation of dynamic property Maghoot_Theme::$loop_meta_displayed is deprecated in /var/www/vhosts/knockingnews.com/httpdocs/wp-content/themes/magazine-hoot/template-parts/loop-meta.php on line 108

नई दिल्ली: यौन शोषण मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम दोषी करार दिए गए हैं. पंचकूला की सीबीआई कोर्ट ने फैसला सुनाया, जज जगदीप सिंह ने ठीक पौने तीन बजे अपना फैसला पढ़ना शुरू किया. इस दौरान बाबा हाथ जोड़त जज म फैसले के मद्देनजर पिछले दो दिन से बवाल मचा हुआ था. आज सुबह जब डेरा प्रमुख करीब 800 गाड़ियों के काफिले के साथ पंचकूला कोर्ट के लिए रवाना हुए. कहा जा रहा थे कि राम रहीम के काफिले में करीब 800 गाड़ियां थीं. सुरक्षा को देखते हुए सिरसा में कर्फ्यू लगा दिया गया था. वहीं राम रहीम के समर्थक पूरे रूट पर रोड के किनारे खड़े थे, कई जगह तो महिलाएं भी लाठी लेकर तैनात थे.

हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब-हरियाणा सरकार को फटकार लगाई थी. कोर्ट ने कहा कि किसी भी कीमत पर राम रहीम को आज ही कोर्ट में पेश किया जाए. कोर्ट ने कहा कि अगर जरूरत पड़े तो उपद्रवियों पर बल प्रयोग भी किया जाए. हरियाणा हाईकोर्ट की ओर से कहा गया कि अगर कोई नेता इस मामले में दखल देता थे, तो उस पर FIR दर्ज की जाए. हाईकोर्ट ने रामरहीम मामले में OSD (ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी) को फटकार लगाई थे.

कोर्ट ने कहा कि आप समर्थकों से क्यों मिले. पंचकूला कोर्ट के पास हाइड्रोलिक क्रेने भी तैनात की गई थी. पंचकूला के आस-पास हेलिकॉप्टर और ड्रोन से निगरानी रखी जा रही थी. पंचकूला के आस-पास 100 पैरामिलिट्री फोर्सेस तैनात थे. अंबाला में डेरा प्रमुख के समर्थकों और पुलिस के बीच में झड़प हो गई. पुलिस समर्थकों को हटाने की कोशिश कर रही थे. गुरमीत राम रहीम सुबह करीब 9 बजे अपने आश्रम से निकले.
गुरमीत राम रहीम अपने आश्रम के पिछले गेट से निकले थे. राम रहीम के साथ करीब 800 गाड़ियों की सुरक्षा थे. आश्रम से कोर्ट पहुंचने में करीब 2.30 घंटे का समय लग सकता थे. अंबाला में डेरा प्रमुख के समर्थकों और पुलिस के बीच में झड़प हो गई थे, पुलिस समर्थकों को हटाने की कोशिश कर रही थी. रास्ते में कई जगह समर्थकों ने डाला डेरा, महिलाएं भी लाठी लेकर तैयार.

रद्द हुई ट्रेनें
पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 72 घंटों के लिए इंटरनेट संबंधी सेवाएं सस्पेंड कर दी गईं थी. पंचकूला में हालात को देखते हुए रोडवेज ने कई रूट्स की बसें बंद कर दीं थी. रेलवे ने भी हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ और राजस्थान जाने वाली करीब 72 ट्रेनों को रद्द कर दिया थे.