राहुल गांधी की सादगी की वायरल तस्वीरें. ढाबे पर चाय पकौड़ी और समोसे का आनंद

लखनऊ : राहुल गांधी का सहज अंदाज़ अक्सर खबरों में आ जाता है जब देहरादून में राहुल गांधी ने मूंगफली वाले के ठेले से मुंगफलियां खरीदीं तो खूब खबरों में आए थे . अब वो अपने संसदीय क्षेत्र में चाय पकौड़ी खाकर महान बन गए हैं.  कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के बाद राहुल गांधी आज पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर गए. लेकिन इस दौरे में सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है चाय पकौड़ों की.

दरअसल राहुल गांधी ने लखनऊ के निगोहां में अचानक अपने वाहनों का काफिला रुकवा दिया. उन्होंने निगोहां में राम होटल पर अचानक रुकने के बाद वहां नाश्ता किया. उन्होंने चाय व पकौड़ी के साथ समोसे का भी लुत्फ उठाया. इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर तथा पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह भी थे. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रायबरेली जिले की सीमा में प्रवेश करते ही चुरवा स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन किये और प्रसाद ग्रहण किया.

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के बाद आज पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर जाने के लिए राहुल गांधी आज लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे. इसके बाद वहां पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. स्वागत के बाद राहुल गांधी वाहनों के काफिला के साथ अमेठी रवाना हो गए.

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार लखनऊ पहुंचे राहुल गांधी का कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किया ज़ोरदार स्वागत. राहुल का काफिला अमेठी के लिए रवाना. प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के अलावा प्रमोद तिवारी, जितिन प्रसाद, अन्नु  टन्डन समेत बड़ी संख्या में वरिष्ट नेताओं ने स्वागत किया.

राहुल गांधी अपने दो दिवसीय दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचेंगे. राहुल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपीजी ने अमेठी में डेरा डाल दिया है. पुलिस लाइन में कल ही वहां पर अपर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अहम बैठक की.

रात्रि विश्राम के बाद दौरे के अगले दिन मंगलवार को वे सुबह साढ़े दस बजे मुसाफिरखाना जाएंगे. यहां उनका स्वागत किया जाएगा. वहां वे नुक्कड़ सभा को भी संबोधित करेंगे. साढ़े 11 बजे वह गौरीगंज पहुंचेंगे. यहां नुक्कड़ सभा के साथ ही चौक बाजार का भी भ्रमण करेंगे.

दोपहर 12:20 बजे वे जायस के लिए रवाना होंगे. यहां वे एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे. एक बजे जगदीशपुर में नुक्कड़ सभा करेंगे.

एक बजकर 50 मिनट पर वे कमरौली के दुलारी नगर में कांग्रेस नेता के घर शोक संवेदना व्यक्त करने जाएंगे. इसके बाद तीन बजे वे तिलोई तहसील के मोहनगंज में नुक्कड़ सभा को संबोधित करने के बाद लखनऊ के लिए रवाना होंगे. राहुल के स्वागत को लेकर कांग्रेसियों ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं.