अध्यक्ष पद से कल इस्तीफा देंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी की इस्तीफे का एलान अभी टल गया है . कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी चुनाव नतीजों के एलान के ठीक बाद पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहते थे लेकिन अब उनके इस्तीफे पर मामला टल गया है. सूत्रों की खबर के मुताबिक राहुल गांधी इस्तीफा तो देंगे लेकिन मीडिया में इसका एलान नहीं करेंगे. इस्तीफा कांग्रेस कार्य समिति के सामने रखा जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक कल राहुल गांधी मीडिया के सामने इस्तीफ़ा देना चाहते थे. राहुल गांधी ने सोनिया गांधी को फ़ोन करके अपनी इच्छा जताई. इसके बाद सोनिया ने उन्हें थोड़ा इंतज़ार करने को कहा. सोनिया गांधी ने कुछ वरिष्ठ लोगों को फ़ोन करके उनकी राय ली. इन लोगों ने सोनिया से कहा कि मीडिया के सामने इस्तीफ़े की बात करना ग़लत होगा और अगर इस्तीफ़े की बात करनी है तो Congress working Commitee में पेशकश करे तो ज़्यादा अच्छा होगा.

इसके बाद राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया जिसमें इस्तीफे का जिक्र नहीं था.

इसके बाद उसके बाद सोनिया गांधी और अहमद पटेल ने फ़ोन पर राहुल गांधी से बात की और प्रियंका गांधी को राहुल के घर भेजा. प्रियंका ने राहुल को समझाया कि अभी इस्तीफा देना ठीक नहीं होगा. आख़िर में ये तय हुआ कि 25 मई शनिवार को होने वाली cwc की बैठक में राहुल इस्तीफ़े की पेशकश करेंगे।

उधर खबर है कि ये इस्तीफा न होकर सिर्फ इस्तीफे का नाटक होगा. राहुल गांधी इस्तीफे की पेशकश करेंगे. उसके बाद कांग्रेस कार्यसमिति इस इस्तीफे को अस्वीकार कर देगी. और राहुल गांधी कार्यसमिति के फैसले के विनम्रता से स्वीकार कर लेंगे.