राहुल गांधी की वायरल शादी का सच, ‘दुल्हन’ ने बयां की ये हकीकत

नई दिल्ली  : कांग्रेस अध्यईक्ष राहुल गांधी इन दिनों कर्नाटक विधानसभा चुनावों में व्यहस्ता हैं लेकिन दूसरी तरफ उनकी शादी को लेकर सोशल मीडिया में अफवाहों का बाजार गर्म है. सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की तस्वीोर अदिति सिंह के साथ वायरल हो रही है और दावा किया जा रहा है कि राहुल गांधी की शादी तय हो गई है.

 

यह दावा राहुल गांधी और अदिति सिंह की तस्वीरों के आधार पर किया जा रहा था, जिसमें राहुल गांधी, अदिति सिंह और उनके परिवार के कुछ लोग दिख रहे हैं. जल्द ही ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं और इन तस्वीरों को को लेकर कई दावे किए जाने लगे.

राहुल गांधी के साथ अदिति सिंह

अब इन सभी अफवाहों को अदिति सिंह ने साफ तौर पर नकार दिया है.  अदिति सिंह ने कहा, ‘पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर जो अफवाह फैलाई जा रही है, उससे हैरान हूं. राहुल जी न सिर्फ हमारी पार्टी के अध्यक्ष हैं, बल्कि मेरे बड़े भाई जैसे हैं. मैं उनका बेहद सम्मान करती हूं. आप सब से निवेदन है कि शादी से संबंधित किसी अफवाह पर ध्यान न दें.

 

अदिति सिंह ने बातचीत में आशंका जताई है कि इन अफवाहों के पीछे राजनीतिक साजिश हो सकती है. कुछ लोग सियासी तौर पर उन्हें कमजोर करना चाहते हैं और उन्हीं लोगों ने इस तरह की अफवाह फैलाई होगी. अदिति ने साफ किया कि वह इन चीजों से डरने वाली नहीं है और अफवाहें उन्हें तोड़ नहीं सकती हैं.

 

अदिति सिंह ने रविवार को ट्वीट करके कहा कि राहुल गांधी उनके राखी वाले भाई हैं.  मामले पर उन्होंसने लिखा ‘मैं कल से बहुत परेशान हूं. सोशल मीडिया पर मेरी और राहुल गांधी जी की शादी को लेकर लगातार झूठ फैलाया जा रहा है. राहुल गांधी जी मेरे राखी वाले भाई हैं. यह अफवाह मात्र है’. उन्हों ने अपील की कि अफवाह फैलाने वाले बाज आ जाएं. रायबरेली से विधायक अदिति सिंह ने सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के साथ वायरल हो रहीं उनकी तस्वी रों पर भी सफाई दी. उन्होंपने कहा कि राहुल गांधी और उनके बीच काफी पुराने पारिवारिक संबंध हैं. ये जो तस्वीदरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, ये पारिवारिक मुलाकातों का हिस्सां मात्र हैं.

 

बता दें कि अदिति सिंह रायबरेली सदर सीट से पांच बार विधायक रहे अखिलेश सिंह की बेटी हैं. अदिति सिंह ने अपना राजनीति सफर 2017 में कांग्रेस के टिकट पर शुरू किया था. उनके पिता काफी पहले पार्टी छोड़ चुके हैं. माना जाता है कि वह प्रियंका गांधी वाड्रा की करीबी हैं. अदिति ने अमेरिका की ड्यूक यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की पढ़ाई की है. उन्होंंने 2017 में अपने पहले ही चुनाव में अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी को 90 हजार वोटों से हराया था.