जाने माने पत्रकार राघव बहल पर इनकम-टैक्स के छापे, द क्विंट के संस्थापक है बहल

कल आप के मंत्री पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा था आप नेटवर्क18 और आईबीएन के संस्थापक रहे राघव बहल(raghav behl) के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग की टीम(Income Tax Department ) ने छापा मारा है. अपनी सभी कंपनियों को अधिग्रहण के बाद राघव बहल ने द क्विंट (The Quint) की स्थापना की थी. गुरुवार को उनके नोएडा स्थित घर और दफ्तर पर छापा मारा. यह जानकारी पीटीआई ने दी है.

इनकम टैक्स विभाग की यह कार्रवाई टैक्स चोरी की आशंका पर हुई . उनके दिल्ली से सटे नोएडा वाले घर पर छापेमारी हुई. राघव बहल नेटवर्क 18 ग्रुप के संस्थापक रहे चुके हैं, इस वक्त द क्विंट वेबसाइट का संचालन करते हैं. आयकर विभाग की टीम टैक्स से जुड़े दस्तावेजों को खंगालने के मकसद से उनके घर और दफ्तर पर पहुंचीं है.

ये भी पढ़ें :  आलोक वर्मा बने रहते तो जेल जा सकते थे कई बड़े लोग, ये हैं वो केस जिनमें बारूद था

राघव बहल देश के जाने माने बिजनेस पत्रकार रहे हैं और बीबीसी पर भी उनकी सीरीज लंबे समय तक पसंद की जाती रही है.

क्या बोले राघव बहल
द क्विंट (The Quint) के संस्थापक राघव बहल ने कहा – मैं इस मामले को एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सामने उठाऊंगा. जब मैं मुंबई में था, तब सुबह इनकम टैक्स के दर्जनों अफसर मेरे घर और द क्विंट दफ्तर पर सर्वे के लिए पहुंचे.

ये भी पढ़ें :  प्रधानमंत्री मोदी बने दुनिया के 9 वें सबसे ताकतवर शख्स, फोर्ब्स ने जारी की लिस्ट

हम पूरी तरह से टैक्स चुकाते हैं. हम उन्हें सभी वित्तीय दस्तावेज उपलब्ध कराएंगे. मैने एक अफसर मिस्टर यादव से बात की है और उनसे अनुरोध किया है कि वह किसी भी अन्य मेल और दस्तावेज को न देखें या उठाएं, जिसमें बहुत गंभीर और संवेदनशील पत्रकारिता की सामग्री हो.

ये भी पढ़ें :  छह साल में 4 गुना वेतन बढ़ा चुके हैं देश के सांसद, क्या छोड़ना चाहेंगे अपनी कमाई ?

अगर वो ऐसा करेंगे तो हम विरोध करेंगे. मुझे उम्मीद है कि एडिटर्स गिल्ड इस मसले पर मुझे सपोर्ट करेगा. मैने अफसरों से निवेदन किया है कि वह अपने स्मार्टफोन का दुरुपयोग कर अनाधिकारिक रूप से किसी प्रति की फोटो न लें. मैं दिल्ली के रास्ते पर हूं.

Leave a Reply