बिरादरी के बाहर प्यार करने की सजा़ रेप, सात पंचों ने किया बलात्कार

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में एक आदिवासी महिला के साथ गैंगरेप के आरोपी चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन चारों ने न्याय के पद पर बैठक महिला पर अवैध संबंधों के खिलाफ अवैध संबंधों का दोषी होने का फैसला सुनाया . उस महिला पर इस जुर्म की सजा के तौर पर एक लाख का जुर्माना लगाया गया, जिसकी भरपाई नहीं कर पाने की वजह से महिला के साथ चार पंचों ने बलात्कार किया. वारदात में शामिल चारलोग पकड़े गए हैं और तीन फरार हैं.

ये भी पढ़ें :  ऑनलाइन फ्राड हुआ तो डरना मत, बैंक करेगा भरपाई बस ये कानून समझ लें

यह घटना बीरभूम के मोहम्मद बाजार इलाके की है. अदिवासी महिला पर आरोप था कि उसने जनजातीय समूह से बाहर के युवक के साथ ‘अवैध संबंध’ स्थापित किया. कंगारू अदालत लगाई गई, जहां महिला और उसके मंगेतर पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. 50 हजार का भुगतान करने के बाद युवक को छोड़ दिया गया. वहीं महिला केवल 10 हजार दे पाई, जिसके बाद उसे जबरन जंगल में ले जाकर 7 लोगों ने गैंगरेप किया.

भोलाबंध नाम के गांव में हुई इस घटना को लेकर महिला ने प्रधान सहित 7 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराया. आरोपी कातिज हंसदा, जलपा हंसदा सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 3 अन्य की तलाश की जा रही है. महिला का मेडिकल टेस्ट कराने के बाद उसका बयान दर्ज कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें :  वसुंधरा के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं की बाइक रैली, वसुंधरा वापस जाओ के नारे

घटना के प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गांव में लगी अदालत के दौरान स्थानीय लोगों ने दोनों युवक और महिला की बेरहमी से पिटाई भी की. उन्हें सूरी में स्थानीय अदालत में पेश करने के बाद 7 दिनों की पुलिस कस्टडी में रखा गया है.