प्रियंका गांधी के बेटे ने दिया केजरीवाल को वोट ?

दिल्ली विधानसभा चुनाव (delhi assembly election) में प्रियंका गांधी वाड्रा (priyanka gandhi) के बेटे रेहान राजीव वाड्रा (rehan rajeev vadra) ने वोट डालने के बाद अपने बयान से सबको चौंका दिया है. रेहान अपनी मां प्रियंका गांधी और पिता रॉवर्ट बाड्रा के साथ आज मतदान के लिए लोधी एस्टेट के बूथ नंबर 114 और 116 पर गए थे. रेहान ने जो बयान दिया उसका मतलब ये निकाला जा रहा है कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल को सीएम बनाने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP ) को वोट दिया.

जब मीडिया ने जब पूछा कि उन्होंने किस मुद्दे पर वोट दिया. तो से बात करते हुए रेहान ने कहा कि दिल्ली में ट्रांसपोर्टेशन एक बड़ी समस्या है. उन्होंसने कहा कि मुझे लगता है कि हर किसी को सार्वजनिक परिवहन की सुविधा मिलनी चाहिए. उन्होंने महिलाओं के लिए ट्रांसपोर्ट सुलभ बनाने की बात भी कही.

उन्होंने एक और बात कही जिससे ये अनुमान और लगाया जा रहा है. रेहान ने कहा कि मैं अपने शहर को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने की सोच के साथ वोटिंग कर रहा हूं. यानी उनका वोट दिल्ली के स्थानीय मुद्दे पर था जबकि बीजेपी राष्ट्रीय सुरक्षा और उसकी अस्मिता पर वोट मांग रही थी और राहुल गांधी दिल्ली में खराब अर्थयव्यवस्था के लिए बीजेपी को घेर रही थी. स्थानीय मुद्दे पर सबसे ज्यादा जोर केजरीवाल का था.

अजरज तो तब हुआ जब रेहान वाड्रा ने मीडिया से साफ कहा कि शिक्षा सबकी पहुंच में होनी चाहिए और हर वर्ग के लोगों को शिक्षा मिलनी ही चाहिए. रेहान वाड्रा ने कहा, ‘मुझे लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेकर काफी अच्छाी लग रहा है. सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए. परीक्षा की वजह से मैं पिछले चुनाव (लोकसभा) में मतदान नहीं कर पाया था.’ साथ ही शिक्षा मुफ्त होनी चाहिए.

बररहाल मतदान बेहद गुप्त और निजी फैसला है . जाहिर बात है इस पर अनुमान लगाना भी ठीक नहीं है लेकिन रेहान ने भले ही केजरीवाल को वोट न दिया हो लेकिन अपनी बातों से वो उनके मुद्दे से प्रभावित जरूर लगते हैं.