जब धार्मिक चैनल पर प्रसारित हुई ब्लू फिल्म, वो भी पूरे 20 मिनट

नई दिल्ली: क्या हो जब आप अपनी फैमिली के साथ बैठकर टीवी देख रहे हों और अचानक से चैनल पर पोर्न फिल्म टेलिकास्ट होने लगे, तो आपका हैरान और शर्मसार होना लाजिमी है. दरअसल ऐसा ही कुछ हुआ पश्चिमी अफ्रीकाई देश सेनेगल में, जहां एक इस्लामिक चैनल पर पोर्न फिल्म चलने का मामला सामने आया है.

सेनेगल के इस्लामिक चैनल ‘ट्यूबा टीवी’ वैसे तो इस्लाम से जुड़े धार्मिक कार्यक्रमों का प्रसारण करता है, लेकिन इस हफ्ते सोमवार को दोपहर 1:10 से लेकर 1:30 बजे यानी 20 मिनट तक चैनल पर पोर्न मूवी का प्रसारण किया गया, जिसके बाद यहां बवाल मच गया. लोगों ने चैनल को निरस्त करने की मांग तक कर डाली. लोगों के गुस्से को देखते हुए स्थानीय प्रशासन हरकत में आया है और चैनल पर क्रिमिनल एक्ट के तहत शिकायत दर्ज की.

प्रशासन ने चैनल से इस मामले में सफाई मांगी और पूछा कि लगभग आधे घंटे तक चैनल पर पोर्न फिल्म का टेलिकास्ट कैसे हो गया? चैनल ने अपनी सफाई में कहा कि यह हरकत कुछ लोगों ने अपने एजेंडे को फैलाने के लिए की. चैनल आरोपियों की पहचान कर रहा है, उनके खिलाफ केस भी दर्ज कराया जाएगा.

वहीं इस घटना को लेकर माफी मांगते हुए चैनल ने कहा कि एक धार्मिक चैनल होने के नाते ऐसे प्रसारण के लिए हम माफी मांगते हैं. हम यह विश्वास दिलाते हैं कि आगे हम धार्मिक कार्यक्रमों का ही प्रसारण करेंगे और यह गलती नहीं दोहराई जाएगी.