पाकिस्तान अभिनंदन को रिहा करने को तैयार, रखी ये शर्त

इंडियन एयरफोर्स के जांबाज पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान रिहा करने को तैयार हो गया है, हालांकि उसने भारत के सामने एक शर्त रखी है. पाकिस्तान का कहना है कि इस मामले पर अगर इंडियन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इमरान खान से बातचीत करने को तैयार होते हैं तो हम पायलट को छोड़ने को तैयार हैं.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पाकिस्तानी मीडिया को बयान देते हुए कहा कि हालात सामान्य हुए तो वो इंडियन पायलट अभिनंदन को रिहा करने के बारे में सोच सकते हैं. शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि हम हालात सामान्य होने का इंतज़ार कर रहे हैं.

उधर भारतीय विदेश मंत्रालय ने मांग की है कि कि पाकिस्तान पायलट अभिनंदन को जल्द रिहा किया जाए. अगर अभिनंदन को कुछ हुआ तो हम पाकिस्तान पर एक्शन लेंगे.

आपको बता दें बुधवार को पाकिस्तानी वायु सेना के हमले का जवाब देने के दौरान भारतीय वायुसेना का एक मिग-21विमान क्रैश होकर पाकिस्तान की सीमा के अंदर क्रैश हो गया था. इस विमान के पायलट अभिनंदन को पाक सेना ने अपनी हिरासत में ले लिया. पहले पाकिस्तान ने दो इंडियन पायलट्स को गिरफ्तार करने की बात कही थी, लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने बताया कि एक ही इंडियन पायलट उनके कब्जे में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.