पाकिस्तान बना रहा है छोटे परमाणु हथियार , अमेरिका की चेतावनी भारत के लिए खतरे की घंटी


Deprecated: Creation of dynamic property Maghoot_Theme::$loop_meta_displayed is deprecated in /var/www/vhosts/knockingnews.com/httpdocs/wp-content/themes/magazine-hoot/template-parts/loop-meta.php on line 108

वाशिंगटन : परमाणु हथियारों का सबसे खतरनाक पहलू सामने आ रहा है. अमेरिका के बाद अप पाकिस्तान से खबर मिली है कि वो कम क्षमता वाले परमाणु हथियार विकसित करने में लगा है.  ये जानकारी किसी और ने नहीं बल्कि खुद अमेरिकी खुफिया प्रमुख ने दी है. जाहिर बात है कम क्षमता के परमाणु बम इस्तेमाल करने की संभावना भी खूब होगी. नेशनल इंटेलीजेंस के निदेशक डैन कोट्स ने शनिवार को जम्मू में सुंजवां सैन्य शिविर पर हुए पाकिस्तानी आतंकियों के एक समूह के हमले के कुछ दिन बाद यह टिप्पणी की.

कोट्स ने खुफिया मामलों से जुड़ी सीनेट की प्रवर समिति द्वारा विश्वव्यापी खतरों के विषय पर आयोजित की गयी सुनवाई के दौरान सांसदों से कहा कि पाकिस्तान छोटी दूरी के रणनीतिक हथियारों सहित नये तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है.

उन्होंने आगाह किया कि पाकिस्तान ने परमाणु हथियारों का निर्माण एवं छोटी दूरी के रणनीतिक हथियारों सहित नये तरह के परमाणु हथियारों, समुद्र आधारित क्रूज मिसाइलों, हवा में छोड़े जाने वाले क्रूज मिसाइल और लंबी दूरी के बैलिस्टिक मिसाइल का विकास करना जारी रखा है.