खतरे में पड़ सकती है नितीश की कुर्सी, जानिए कहां हो रही है तैयारी

लखनऊ : नितीश कुमार की कुर्सी खतरे में है. जनता दल यूनाइटेड के सूत्रों के अनुसार शरद यादव बड़ी संख्या में विधायकों को अपने पक्ष में कर चुके हैं . जल् ही इस मामले में कई नया ऐलान भी हो सकता है. इससे पहले जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की अधिकांश राज्यों की इकाईयों की तरफ से शरद यादव को जबरदस्त समर्थन मिल चुका है.

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव और गुजरात के प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक, बिहार के जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में 20 से ज्यादा विधायक शरद यादव के पक्ष में हैं.  उन्होंने कहा कि अभी विधायकों के इस्तीफे से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फायदा मिलेगा. ठीक समय पर शरद यादव के पक्ष के विधायक इस्तीफा देकर बिहार की नीतीश सरकार को गिराने की तैयारी कर रहे हैं.

दरअसल शरद यादव  17 अगस्त को दिल्ली में गैर भाजपाई दलों के नेताओं के साथ अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है. इस बैठक के जरिए शरद यादव नीतीश को अपनी ताकत का एहसास कराएंगे. दिल्ली के बिट्ठल भाई पटेल सभागार में साक्षी विरासत संस्था के बैनर तले यह बैठक होगी, जिसमें राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के साथ कांग्रेस, सीपीएम, सपा, बीएसपी और टीएमसी के बड़े नेता शिरकत करेंगे.

कांग्रेस की ओर से बैठक में गुलाम नबी आजाद मौजूद रहेंगे. उन्होंने बताया कि 27 अगस्त को राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की ओर से महागठबंधन को लेकर बुलाई गई बैठक में भी वरिष्ठ नेता शरद यादव मौजूद रहेंगे. इस बैठक का मकसद है पार्टी के बाहर शरद के समर्थन का संकेत देना.

नीतीश कुमार और शरद यादव के बीच मतभेद तब सामने आए थे जब पिछले महीने नीतीश ने कांग्रेस और राजद के साथ संबंध खत्म कर बिहार में नई सरकार बनाने के लिए भाजपा से हाथ मिला लिए