निक्की हैली ने कहा मेरे साथ ट्रंप का ऐसा वैसा कुछ नहीं था. दिया – ये जवाब

वॉशिंगटन. यूएन में अमेरिकी एम्बेसडर और भारतीय मूल की नेता निक्की हेली ने डोनाल्ड ट्रम्प के साथ अफेयर की खबरों पर ये बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इस तरह की बातें काफी गुस्सा दिलाने वाली हैं. एक राइटर ने दावा किया था कि एयरफोर्स वन प्लेन में हेली और ट्रम्प काफी वक्त अकेले गुजारते थे. निक्की हैली ने कहा कि उनके सात ऐसा कुछ नहीं था.

फायर एंड फ्यूरी: इनसाइड द ट्रम्प व्हाइट हाउस’ के राइटर माइकल वोल्फ ने अपनी किताब में लिखा है – “एयरफोर्स वन में ट्रम्प, हेली के साथ काफी निजी वक्त गुजारते थे.” इस पर हेली ने कहा, “हां, मैं एयरफोर्स वन में हुआ करती थी. लेकिन जिस कमरे में मैं रहती थी, वहां कई और लोग भी रहते थे.”

निक्की हेली के हवाले से द गार्जियन अखबार ने कहा, “अपनी पोजिशन को बनाए रखने के लिए किसी मजबूत महिला को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है.”

“मेरे बारे में जो बातें कही जा रही हैं, उनमें कतई सच्चाई नहीं है. मैंने हमेशा महसूस किया है कि अगर आप अपनी बात रखने में कैपेबल हैं, आप मजबूत हैं, आप खुद पर भरोसा रखते हैं तो कुछ लोग आपसे नाराज हो जाते हैं. वे आप पर निशाना साधने लगते हैं. ऐसे लोग आपको खत्म करना चाहते हैं.”

लेखक के बयान से विवाद

‘फायर एंड फ्यूरी: इनसाइड द ट्रम्प व्हाइट हाउस’ के राइटर माइकल वोल्फ ने कुछ दावे किए थे. वोल्फ ने एक इंटरव्यू में कहा था, “मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि ट्रम्प एक एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर में हैं.” हालांकि वोल्फ ने ये भी कहा कि अपनी बुक में मैंने इस बात का जिक्र नहीं किया क्योंकि मैं इस दावे को साबित नहीं कर पाता.

वोल्फ के बयान के बाद कयास लगाए जाने लगे कि वे हेली के बारे में बात कर रहे थे. वोल्फ ने बुक में लिखा है- “एयरफोर्स वन में ट्रम्प, हेली के साथ काफी निजी वक्त गुजारते थे.” इस पर हेली ने कहा, “हां, मैं एयरफोर्स वन में हुआ करती थी. लेकिन जिस कमरे में मैं रहती थी, वहां कई और लोग भी रहते थे.”

और क्या बोलीं हेली?

“क्या मुझे ये सब पसंद है? नहीं. क्या है सही है? नहीं. क्या ये मुझे कमतर बताने की कोशिश है? नहीं. ऐसा जिंदगी में किसी भी वक्त हुआ होता तो भी मुझे और मजबूत और काम के प्रति ज्यादा समर्पित ही बनाता. मैं उन महिलाओं के लिए काम कर रही हूं जो मेरे पीछे खड़ी हुई हैं.”

ये पहली बार नहीं है जब हेली को लेकर इस तरह के दावे किए गए हैं. साउथ कैरोलिना के गवर्नर के लिए कैम्पेन को लेकर भी इसी तरह की बातें सामने आई थीं.