उद्योगपति नेस वाडिया को दो साल की कैद, ड्रग्स के आरोप में फंसे

जाने माने भारतीय कारोबारी नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के जुर्म में जापान में दो साल की सजा सुनाई गई है. 20 मार्च को केस दायर होने और कोर्ट में  सुनवाई से पहले नेस वाडिया को कई दिनों तक हिरासत में रखा जा चुका है.

फाइनेंसियल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक नेस वाडिया के पास से 25 ग्राम ड्रग्स बरामद हुआ था, जिसके बाद उनको सजा सुनाई गई. इस मामले में वाडिया को मार्च महीने में जापान से गिरफ्तार किया गया था.

नेस वाडिया भारत के सबसे अमीर कारोबारी घरानों में शुमार वाडिया समूह के वारिस और नुस्ली वाडिया के बेटे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक नेस वाडिया के पास से जापान के होक्काइदो द्वीप स्थित न्यू चितोसे एयरपोर्ट पर 25 ग्राम ड्रग्स के साथ पकड़ा गया था.

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि जब नेस वाडियो को गिरफ्तार किया गया, उस समय उन्होंने ड्रग्स को अपने पास रखने की बात भी स्वीकार की थी. उन्होंने कहा था कि यह ड्रग्स  इस्तेमाल के लिए अपने पास रखी है. वहीं, अभी तक वाडिया समूह की ओर से इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं आई है.

आपको बता दें कि इससे पहले साल 2014 में अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने नेस वाडिया पर एक मैच के दौरान प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. इस मामले में चार साल बाद मुंबई पुलिस ने फरवरी 2018 में चार्जशीट फाइल की थी. हालांकि बाद में प्रीति जिंटा ने केस वापस ले लिया था.