2029 तक पीएम रहेंगे मोदी, इस इंटरनेशनल रिपोर्ट का आकलन

जानी मानी मीडिया संस्था ‘ब्लूमबर्ग’ ने एक रिपोर्ट पेश की है जिसमें दुनिया के 16 देशों के नेताओं के राजनीतिक करियर की उम्र के बारे में बताया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 ही नहीं बल्कि 2024 का भी चुनाव जीत सकते हैं और वह 2029 तक भारत के पीएम बने रह सकते हैं.

अब जब आम चुनाव में लगभग 10 महीने का समय रह गया है तो ऐसे में ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट कहती है 2019 आम चुनावों में नरेंद्र मोदी साफ तौर पर जीतते नजर आ रहे हैं यानी 130 करोड़ की आबादी वाले देश पर 2024 तक पीएम मोदी ही राज करेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, 67 साल के मोदी अभी तक सबसे लोकप्रिय भारतीय नेता हैं. विपक्षी कांग्रेस पार्टी में करिश्माई नेता की कमी को भी पीएम मोदी की जीत की एक बड़ी वजह बताया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, भले ही बीजेपी सरकार की नीतियां अर्थव्यवस्था के लिए नुकसानदेह हो लेकिन आम जनता के बीच इन नीतियों को को लेकर भी मोदी की फैन है मतलब ये है कि देश के लोग दीवाने हैं इसलिए मोदी जीतेंगे . उनका नेतृत्व लोगों को ये भरोसा दिलाने में कामयाब है कि वो देश का भला करेंगे लेकिन कैसे करेंगे ये सवाल है.

सिंगापुर की कंसल्टेंसी कंपनी क्रोल में मैनेजिंग डायरेक्टर रेशमी खुराना कहती हैं, ‘2019 के बाद मोदी का विजय रथ उनकी भारी लोकप्रियता की वजह से 2024 तक पहुंच सकता है.’

इसके अलावा शी चिनफिंग , किम जोंग-उन, व्लादिमीर पुतिन, मोहम्मद बिन सलमान औप डॉनल्ड ट्रंप को लेकर भी भविष्यवाणियां ब्लूमबर्ग ने की है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.