मोदी ने भक्तों की युद्ध की हसरतों पर पानी फेरा, पाकिस्तानियों से कहा- लड़ना है तो अशिक्षा और गरीबी से लड़ो


Deprecated: Creation of dynamic property Maghoot_Theme::$loop_meta_displayed is deprecated in /var/www/vhosts/knockingnews.com/httpdocs/wp-content/themes/magazine-hoot/template-parts/loop-meta.php on line 108

ये हैं मोदी के भाषण के खास बिंदू. झट से जानिए काम की बातें ….

  1. हमारे सुरक्षाबलों के जवान वो इस लड़ाई को जीतते चले गए हैं, इसका कारण सिर्फ शस्त्र नहीं होते हैं, शस्त्र तो खिलौने होते हैं. देश का मनोबल उनका हौसला होता है. आज देश का मनोबल ऊंचा है. देश के सवा सौ करोड़ देशवासियों का मनोबल ऊंचा है और यही सुरक्षाबलों की शक्ति है.
  2. हमारे देश में अशांति फैलाने के लिए आतंकवादियों ने पिछले कुछ समय में 17 बार घुसपैठ की कोशिश की, लेकिन हमारी सेना ने 110 आतंकवादियों को मार गिराया है.
  3. हमारे देश का भविष्य शांति, एकता और सद्भावना से जुड़ा है.
  4. वहां की आवाम अपने हुक्मरानों से पूछे कि दोनों देश एक साथ आजाद हुए थे. हिन्दुस्तान सॉफ्टवेयर एक्सपोर्ट करता है और पाकिस्तान आतंकवाद एक्सपोर्ट करता है.
  5. मैं पाकिस्तान की आवाम का आह्वान करता हूं मैं लड़ने के लिए तैयार हूं. आओ लड़ते हैं देखें पहले अपने देश की गरीबी कौन खत्म करता है. पहले बेरोजगारी पहले कौन खत्म करता है. दोनों देश अशिक्षा को खत्म करने के लिए लड़ें, देखें पहले कौन अशिक्षा से पार पाता है.
  6. मैं आपसे पूछता हूं आपके पास पीओके है आप उसको नहीं संभाल पा रहे हो. आप पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) को नहीं संभाल पाए. आप गिलगित को नहीं संभाल पा रहे, आप बलूचिस्तान को नहीं संभाल पा रहे. कश्मीर की बात करके आपके हुक्मरान आपको गुमराह कर रहे हैं.
  7. पाकिस्तान के हुक्मरान सुन लें, हमारे 18 जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा. हम आपको विश्व समुदाय से अलग करके रखेंगे. वो दिन दूर नहीं जब पाकिस्तानी आवाम अपने हुक्मरानों के खिलाफ खड़ी होगी.
  8. पाकिस्तान के हुक्मरान आतंकवादियों के आकाओं के लिखे भाषण पढ़ते हैं. दुनिया को पाकिस्तान के हुक्मरानों से कोई उम्मीद नहीं है. मैं यहां से पाकिस्तान की आवाम से बात करना चाहता हूं. 1947 से पहले आपके पूर्वज भी इसी संयुक्त भारत की धरती को प्रणाम करते थे. इसको अपना मानते थे.
  9. पाकिस्तान की जनता का आह्वान करता हूं कि आओ नवजात शिशुओं को बचाने की लड़ाई लड़ें.
  10. पाकिस्तान की आवाम से मैं कहना चाहता हूं कि आपको गुमराह करने के लिए हिन्दुस्तान से 1000 साल तक लड़ने की बात करती है. आज दिल्ली में ऐसी सरकार बैठी है कि मैं आपकी इस चुनौती को स्वीकार करते हैं.
  11. दिल्ली में बैठी सरकार हर किसी को नई शक्ति और नई सामर्थ्य देने के लिए काम कर रही है.
  12. जम्मू कश्मीर के उरी में हमारे पड़ोसी देश से एक्सपोर्ट किए गए आतंकवादियों ने हमारे 18 जवानों को शहीद कर दिया. आतंकवादी कान खोलकर सुन लें, यह देश इस घटना को कभी भूलने वाला नहीं है.
  13. एशिया के अंदर जहां जहां आतंकवाद की घटनाएं हो रही हैं सभी देश एक ही देश को गुनहगार मानता है. अफगानिस्तान हो, बांग्लादेश हो आसपास के देश हों. दुनिया में जहां कहीं भी कोई घटना होती है तो साथ ही एक खबर यह भी आती है कि या तो आतंकवादी इसी देश से गया है या फिर घटना को अंजाम देने के बाद ओसामा बिन लादेन की तरह इस देश में छिपने के लिए गया है.
  14. आप कल्पना कर सकते हैं कि पड़ोसी देश एक बार सफल हुआ और हमारे 18 सैनिकों को शहीद होना पड़ा, अगर 17 कोशिशों में भी सफल होता तो कितना दर्द देश को सहना पड़ता.
  15. आतंकवाद मानवता का दुश्मन है. पूरी दुनिया को एकजुट होकर आतंकवाद को परास्त करना है. भारत न आतंकवाद के आगे झुका है और न झुकेगा. हम आतंकवाद खात्मा कर के रहेंगे.
  16. आतंकवाद कैसा होता है, यह केरलवासी अच्छी तरह से जानते हैं. हमारी केरल की बेटियों को आतंकवादी उठाकर ले गए थे. हमारी बेटिया खाड़ी देशों में सेवा भाव से गई थीं. केरल के लोगों ने दिल्ली की तरफ देखा और हमने हर तरह के प्रयास करके बेटियों को सही-सलामत घर वापस पहुंचा दिया.
  17. आज मानव जाति के सामने कई चुनौतियां हैं. हम कई वर्षों से सुन रहे हैं कि 21वीं सदी एशिया की सदी होगी. इसके लिए भरपूर संभावनाएं हैं. सारे अवसर साफ साफ नजर आ रहे हैं.
  18. 21वीं सदी एशिया की सदी बने इसके लिए हर देश हर संभव प्रयास कर रहा है. लेकिन एक देश ऐसा है जो 21वीं सदी एशिया की न बने. पूरा एशिया रक्त रंजित हो, पूरा एशिया आतंकवाद की चपेट में आ जाए. खून खराबा हो, इसकी साजिश में जुटा हुआ है.