भक्तों ने खोज निकाला राजीव गांधी का 1987 का ‘डिजीटल कैमरा’ इसके बाद ये हुआ

पीएम मोदी के भक्त उन्हें इतना प्यार करते है जितना शायद कभी लैला ने मजनू से भी न किया हो. मोदी कितनी भी बड़ी गलती क्यों न करें वो उन्हें बचाने के लिए नये नये अविस्कार करते रहते हैं. भले ही कोई झूठ ही क्यों न हो. पीएम मोदी ने जब डिजीटल कैमरे से फोटो खींचकर दिल्ली ईमेल करने का बयान दिया तो सोशल मीडिया पर भद्द पिटने लगी. ऐसे में एक मोदी प्रेमी भक्त ने राजीव गांधी की एक पुरानी तस्वीर खोज निकाली और कहा कि देखो राजीव गांधी के हाथ में डिजीटल कैमरा.

लेकिन इस आइडिया को बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag kashyap) ने पंक्चर कर दिया. अनुराग कश्यप (Anurag kashyap) को एक समर्थक ने एक फोटो में टैग किया था जिसमें दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीवा गांधी (Rajiv Gandhi) एक कैमरे के साथ नजर आ रहे हैं, उस शख्स ने इस पर कमेंट किया था.

अनुराग कश्यप ने ट्विटर पर उस शख्स को जवाब दिया है. राजीव गांधी के हाथ में जो कैमरा है उसे डिजिटल कैमरा बताया जा रहा है. इस पर अनुराग कश्यप ने रिप्लाई किया हैः ‘भक्त बहुत ही नासमझ हैं.1960 के दशक से इस्तेमाल हो रहे सुपर 8 कैमरा को डिजिटल कैमरा बताया जा रहा है.’ इसके साथ ही अनुराग कश्यप ने विकिपीडिया का लिंक भी दिया है.

दरअसल सुपर एट एक एनालॉग वीडियो कैमरा होता था जो सोनी कॉर्पोरेशन ने विकसित किया था और जिसका आकार काफी छोटा था.

इस तरह पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के डिजिटल कैमरा और ईमेल वाले बयान को लेकर सोशल मीडिया पर काफी गहमागहमी चल रही है. अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ पिछले साल तहलका मचा चुकी है और अब इसके दूसरे सीजन की तैयारी चल रही है. इसके प्रोमो आने शुरू हो गए हैं और फैन्स में इसे लेकर जबरदस्त क्रेज भी है.