मोदी के मंत्री बोले- हमने मसूद अज़हर जी को ग्लोबल टैररिस्ट घोषित कर दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल सहयोगी जयंत सिन्हा ने हाल ही में ग्लोबल आतंकी करार दिए गए मौलाना मसूद अजहर को जी कहकर संबोधित किया है. एक चुनावी सभा में जयंत सिन्हा ने कहा कि हाल ही में संयुक्त राष्ट्र ने ‘मसूद अजहर जी’ को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित कर दिया.

झारखंड के हजारीबाग से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ रहे केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार रोज नई-नई कीर्तिमान स्थापित कर रही है. मसूद अजहर का ग्लोबल आतंकवादी घोषित करवाने का श्रेय भी हमारी सरकार को जाता है. इस दौरान जयंत सिन्हा ने पुलवामा हमले के गुनहगार मसूद अजहर को मसूद अजहर जी कहकर संबोधित किया.

जयंत सिन्हा ने कहा, “यह देश का सुरक्षा का बिंदु है अभी हम लोगों ने जो काम किया है, वह काफी सफल रहा है, अभी मसूद अजहर जी को यूएन ने ग्लोबल आतंकवादी घोषित कर दिया है. ये सब काम यूपीए के समय, कांग्रेस के समय कभी हो ही नहीं पाया क्योंकि देश की प्रतिष्ठा और सम्मान विश्व स्तर में बिल्कुल डूब चुकी थी, क्योकि वहां सिर्फ वंशवाद का बोलबाला था.”

बता दें कि 1 मई को संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना और भारत में कई आतंकी घटनाओं का कसूरवार मौलाना मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कर दिया है. इससे पहले चीन मसूद अजहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित करने पर लगातार अडंगा लगा रहा था, लेकिन इस बार भारत द्वारा दिए गए तर्कों के आए चीन भी ये मानने को मजबूर हुआ कि मसूद अजहर अतंरराष्ट्रीय शांति के लिए खतरा है.

इसके बाद सुरक्षा परिषद में चीन ने अपनी आपत्ति हटा ली. इसके बाद अमेरिका, फ्रांस, रूस और चीन ब्रिटेन के सहयोग से भारत मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करवाने में कामयाब रहा.