दिल्ली में मेट्रो में फंसे मुसाफिर , इमरजेंसी गेट से निकले, अफरातफरी

दिल्ली में मेट्रो की यलो लाइन पर बिजली का तार फैलने से अफरातफरी फैल गई है. हालात ये हैं कि मेट्रो से मुसाफिरों को इमरजेंस गेट से बाहर निकाला गया. मुसाफिरों के स्टेशन से बाहर आ जाने से अफरा तफरी फैल गई है. हालात ये हैं कि ट्रैफिक भी पूरी तरह से जाम हो गई है. न तो  लोगों को कैब मिल रही है न कोई और साधन. लोग करीब 4 घंटे सड़कों पर परेशान होते रहे. गर्मी और हवा की कमी के कारण सांसों की घुटन भी झेलनी पड़ी.

दिल्ली मेट्रो की यलो लाइन में तकनीकी गड़बड़ी के ट्रेनें रुक-रुककर चल रही हैं, यात्री परेशान हैं. कुतुब मीनार से लेकर सुल्तानपुर मेट्रो स्टेशन के बीच गड़बड़ी के कारण कई यलो लाइन के की मेट्रो स्टेशनों पर भीड़ जमा हो गई है. डीएमआरसी ने ट्वीट कर बताया कि हूडा सिटी सेंटर और सुल्तानपुर, समयपुर बादली और कुतुब मीनार के बीच ट्रेनों में देरी होगी, वहीं सुल्तानपुर से कुतुब मीनार के बीच कोई ट्रेन नहीं चलाई जाएगी जब तक कि तकनीकी गड़बड़ी को ठीक नहीं कर लिया जाता.

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन की रफ्तार सुल्तानपुर से कुतुब मिनार के बीच थम गई है. दरअसल, छतरपुर मेट्रो स्टेशन पर तार टूट गया है. इस कारण येलो लाइन पर सुल्तानपुर से कुतुब मिनार के बीच मेट्रो संचालन को बंद कर दिया गया है. डीएमआरसी ने कहा कि जल्द ही तकनीकी खराबी को दूर करके मेट्रो का संचालन फिर से शुरू किया जाएगा.

डीएमआरसी की ओर से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि हुडा सिटी सेंटर से सुल्तानपुर और समयपुर बादली से कुतुब मिनार तक मेट्रो संचालन किया जा रहा है. फिलहाल छतरपुर मेट्रो स्टेशन पर तकनीकी खराबी के कारण सुल्तानपुर से कुतुब मिनार तक मेट्रो नहीं चल रही है. इन दोनों स्टेशनों के बीच मेट्रो बस फीडर सेवा चलाई जा रही है.

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन सबसे व्यस्त रूट में से एक है. यह मेट्रो लाइन दिल्ली को हरियाणा के गुरुग्राम से जोड़ती है. सुबह-सुबह हजारों की संख्या में लोग गुरूग्राम के हुडा सिटी सेंटर तक की यात्रा करते हैं. छतरपुर में तकनीकी खराबी आने के कारण मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों की लंबी लाइनें देखने को मिलीं.

इस रूट पर आई तकनीकी खराबी से सबसे ज्यादा परेशानी ऑफिस जाने वाले यात्रियों को हुई. ट्विटर पर कई यूजर्स ने डीएमआरसी से तकनीकी खराबी को तुरंत सही करने की अपील की है. डीएमआरसी ने भी खराबी को जल्द दूर करने का आश्वासन दिया है.