LIC की बेस्ट पॉलिसी, बीमा के साथ मिलती है 1 करोड़ रुपये की गारंटी


Deprecated: Creation of dynamic property Maghoot_Theme::$loop_meta_displayed is deprecated in /var/www/vhosts/knockingnews.com/httpdocs/wp-content/themes/magazine-hoot/template-parts/loop-meta.php on line 108

LIC की पॉलिसी जीवन शिरोमणि (Jeevan Shiromani) है ने इंस्योरेस मार्केट में धूम मचा दी है. एलआईसी की जीवन शिरोमणि योजना (टेबल नंबर 847), एलआईसी द्वारा 19 दिसंबर 2017 को शुरू की गई एक नई मनी बैक योजना है. यह एक नॉन-लिंक्ड, सीमित प्रीमियम पेमेंट मनी बैक योजना है. यह मार्केट से जुडी हुई लाभ वाली योजना है. यह योजना विशेष रूप से एचएनआई (उच्च नेटवर्थ व्यक्तियों) के लिए बनाई गई है. एलआईसी की प्रीमियम एजेंट अर्पिता गुप्ता कहती है कि यह योजना गंभीर बीमारियों के लिए कवर भी प्रदान करती है और इसमें 3 वैकल्पिक राइडर्स भी उपलब्ध हैं.
मृत्यु के बाद मिलता है फाइनेंशियल सपोर्ट
जीवन शिरोमणि प्लान पॉलिसी टर्म के दौरान पॉलिसीहोल्डर्स की अचानक मृत्यु के मौके पर उसकी फैमिली को फाइनेंशियल सपोर्ट मुहैया कराता है. इस पॉलिसी में पॉलिसीहोल्डर्स के सरवाइवल यानी जीवित रहने की स्थिति में निश्चित अवधि के दौरान पेमेंट की सुविधा दी गई है. इसके अलावा मैच्योरिटी पर भी एकमुश्त रकम दी जाती है. अर्पिता बताती है कि ये बेस्ट 3 पॉलिसीज़ में से एक हैं. उनके ग्राहक इन पॉलिसीज का आनंद दे सकते हैं.
ये हैं सरवाइवल बेनिफिट
सरवाइवल बेनिफिट यानी पॉलिसी होल्डर्स के जीवित रहने पर निश्चित भुगतान किया जाता है, जो इस प्रकार है-
– 14 साल की पॉलिसी में 10वें और 12वें साल सम एश्योर्ड का 30-30 फीसदी.
– 16 साल की पॉलिसी में 12वें और 14वें साल सम एश्योर्ड का 35-35 फीसदी.
– 18 साल की पॉलिसी में 14वें और 16वें साल सम एश्योर्ड का 40-40 फीसदी.
– 20 साल की पॉलिसी में 16वें और 18वें साल सम एश्योर्ड का 45-45 फीसदी.
क्या है उम्र सीमा
– मैच्योरिटी पर अधिकतम उम्रः 14 साल की पॉलिसी के लिए 69 साल; 16 साल की पॉलिसी के लिए 67 साल; 18 साल की पॉलिसी के लिए 66 साल; 20 साल की पॉलिसी के लिए 65 साल.
– प्रीमियम का भुगतान सालाना, छमाही, तिमाही या मासिक अंतराल पर किया जा सकता है.
कितना मिलेगा लोन
पॉलिसी टर्म के दौरान कस्टमर पॉलिसी की सरेंडर वैल्यू के आधार पर लोन ले सकता है, जो एलआईसी के नियमों और शर्तों के आधार पर मिलेगा. पॉलिसी लोन समय-समय पर तय किए जाने वाले ब्याज दर पर मिलेगा. यह ब्याज दर फिलहाल 9.5 फीसदी के आसपास है.
बीमारी के इलाज के लिए
इसके अलावा किसी गंभीर बीमारी की स्थिति में उपचार के लिए बेसिक सम एश्योर्ड का 10 प्रतिशत धनराशि का एकमुश्त भुगतान भी किया जाता है. इस पॉलिसी के माध्यम से आपको आसानी से लोन भी मिल जाता है, जिससे आप अपनी तात्कालिक जरूरतों को पूरा कर सकते हैं. हालांकि बीमारी पॉलिसी में उल्लिखित 15 बीमारियों में से होनी चाहिए.
नियम और शर्तें
– न्यूनतम सम एश्योर्ड – 1 करोड़ रुपए
– अधिकतम सम एश्योर्डः कोई सीमा नहीं (बेसिक सम एश्योर्ड 5 लाख के मल्टीपल में होगा.)
– पॉलिसी टर्मः 14, 16, 18 और 20 साल.

3 Comments

  1. Author

    अर्पिता गुप्ता से आप 9718419649 पर संपर्क करके कुछ और प्लान समझ सकते हैं.

  2. इसके बारे में पूरी जानकारी दिजिये

  3. Author

    97184 19649 is the number of the person concerned

Leave a Reply