20 की विधायकी जाने के बाद केजरीवाल ने किए करारे हमले, गिनाया इतिहास

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों की योग्यता रद्द होने के बाद पार्टी के मुख्य और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि हमें प्रताड़ित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इस फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती देगी और वहां से राहत नहीं मिली तो केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाएंगे.

नजफगढ़ में एक सीवर लाइन के उद्घाटन समारोह में संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लगातार उन्हें और उनकी पार्टी को प्रताड़ित किया जा रहा है. केजरीवाल ने कहा कि उनके विधायकों पर झूठे मामले दर्ज किए गए गिरफ्तार किया गया. यहां तक कि उनके दफ्तर पर सीबीआई की रेड भी करवाई गई और दिन भर की उस रेट में उन्हें मफलर के अलावा कुछ नहीं मिला.

केजरीवाल ने सभा में कहा की उपराज्यपाल ने उनके 2 साल के कार्यकाल के दौरान फैसले लिए गए 400 फाइलों को मंगा लिया और 20 अफसरों को बिठाकर उनसे कहा कि इसमें गलतियां ढूंढी लेकिन फिर भी कुछ नहीं मिला. केजरीवाल ने इशारों-इशारों में केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि जब इन से कुछ नहीं हुआ तो आज उन्होंने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को डिसक्वालीफाई कर दिया.

केजरीवाल यूं तो अब तक चुप थे लेकिन जब बोले तो खूब बोले, कहा ” मैं हमेशा से मानता था कि ब्रह्मांड में कोई शक्ति है और अगर आप सच्चे हैं तो ऊपर वाला आपकी मदद करता है. जब 70 में से 67 सीटें हमें मिली थी तो मैं भी चौंका था कि यह क्या हो गया.”

केजरीवाल ने चुटकी लेते हुए कहा कि शायद ऊपर वाले को भी उसमें पता था कि यह 3 साल बाद 20 विधायकों को निलंबित कर देंगे इसीलिए उस समय हमें इतने विधायक दे दिए कि सरकार को कभी कोई खतरा नहीं होगा. केजरीवाल ने आगे कहा कि सच्चाई के रास्ते पर बहुत सारी मुश्किलें आएंगी लेकिन जीत सच की होती है क्योंकि ब्रह्मांड की सारी शक्तियां आपकी मदद करते हैं.

सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट में आपके निलंबित विधायकों की याचिका पर सुनवाई होगी.