AAP का मिशन साऊथ, कमल हासन से हाथ मिलाने की खबरें, आज होगी केजरीवाल की मुलाकात

नई दिल्ली: कमल हासन ने जब से राजनीतिक बयान दिए हैं तबसे हर पार्टी उन्हें अपनी तरफ खीचने में लगी है. मीडिया में गाहे बगाहे खबरें भी आती रहती हैं कि कमल हासन बीजेपी के साथ जा सकते हैं खबर ये भी थी कि कांग्रेस और हासन साथ साथ चलेंगे लेकिन यहां मामला कुछ और ही लग रहा है. कमल हासन आज चेन्नई में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद से मुलाकात कर सकते हैं. इस दौरान वह मशहूर फिल्म अभिनेता कमल हासन से मुलाकत करेंगे. हासन जल्द ही अपनी राजनीतिक पारी के आगाज का ऐलान करने वाले हैं.

ये आम आदमी पार्टी की दक्षिण की राजनीति में बढ़ती रुचि का एक संकेत है. कुछ ही दिन पहले पार्टी ने केरल में एक बेहद सफल किसान रैली भी की थी.

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने केजरीवाल की यात्रा की पुष्टि करते हुए बताया कि यह उनकी आधिकारिक यात्रा है. एक दिन की यात्रा के दौरान केजरीवाल चेन्नई स्थित तमिलनाडु सरकार के विश्वस्तरीय कौशल विकास केंद्र का दौरा करेंगे. हालांकि अधिकारी ने केजरीवाल की हासन से मुलाकात की भी पुष्टि की है.

सियासी हलकों में केजरीवाल की इस यात्रा को तमिलनाडु की राजनीति में AAP के कदम जमाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है. समझा जाता है कि केजरीवाल और हासन राज्य की राजनीति में भविष्य की रणनीति पर चर्चा करेंगे.

कमल हासन इससे पहले वामपंथी नेताओं से भी मुलाकात कर चुके हैं. मगर वो किस राह पर जाएंगे ये अभी तक साफ नहीं हुआ. केजरीवाल और कमल हासन की इस अकस्मात और चकित करने वाली बैठक के पीछे ‘आप’ नेता आशुतोष ने बड़ी भूमिका निभाई है. हाल ही में पार्टी ने तमिलनाडु में किसानों को लेकर एक आंदोलन भी किया था.

केजरीवाल और कमल हासन की मुलाकात के बाद तस्वीर साफ होगी कि क्या हासन दक्षिण में झाड़ू लगाने की मंशा रखते हैं. अगर ऐसा हुआ तो दक्षिण की राजनीति में वाकई एक बड़ा बदलाव होने की संभावना है. पार्टी के विस्तार में लगे केजरीवाल 5 नवंबर को भोपाल में आम आदमी पार्टी द्वारा बुलाई गई एक महारैली में भी शामिल होंगे, जहां वह अगले साल होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा भी कर सकते हैं.