केजरीवाल ने ‘ड्रग माफिया’ कहने के बाद मजीठिया से माफी मांगी

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के चीफ अरविंद केजरीवाल ने अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया से माफी मांग ली है. मजीठिया ने केजरीवाल पर ड्रग माफिया बताने के कारण मानहानि का केस किया था. इस संबंध में लिखित माफी अदालत में जमा कराई गई है. दरअसल, आम आदमी पार्टी (AAP) अब अपने नेताओं पर चल रहे मानहानि के सभी केस खत्म कराने की कोशिश में जुट गई है.

पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल सहित पार्टी के दूसरे नेताओं ने मजीठिया पर ड्रग्स व्यापार में शामिल होने का आरोप लगाया था. मजीठिया ने गुरुवार को चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उस लिखित माफी का लेटर रिलीज किया जो केजरीवाल की तरफ से अमृतसर कोर्ट में जमा कराया गया है.

सूत्रों के मुताबिक AAP अब किसी भी तरह सभी मानहानि के केस खत्म कराने की तैयारी कर रही है. पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अरुण जेटली और पूर्व सीएम शीला दीक्षित अन्य नेताओं ने मानहानि के केस किए हैं. सूत्रों का कहना है कि पार्टी को लग रहा है कि इन सब केस में काफी ऊर्जा और समय की बर्बादी हो रही है, साथ ही वकीलों पर भी मोटी रकम खर्च करनी पड़ रही है.

सूत्रों के मुताबिक, इसलिएब अब तय किया गया कि किसी भी तरह मानहानि के सारे मुकदमे खत्म कराए जाएं. इसी फैसले के तहत केजरीवाल की तरफ से कोर्ट में वह लेटर जमा कराया गया है जिसमें मजीठिया से अपने बयानों और आरोपों के लिए माफी मांगी गई है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक एक मीटिंग में इस पर काफी देर तक चर्चा चली कि मानहानि के केस में वक्त बर्बाद करने की बजाय वह वक्त और ताकत काम करने में लगाया जाए.

बता दें कि पिछले साल अगस्त में केजरीवाल ने बीजेपी नेता और पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना से भी मानहानि से जुड़े एक मामले में माफी मांग ली थी. केजरीवाल ने लिखित में माफी मांगते हुए कहा था कि एक सहयोगी के बहकावे में आकर उन्होंने भड़ाना पर आरोप लगाए थे.