हमले में कन्हैया कुमार घायल, इंदौर में हुआ हमला, कई साथी भी जख्मी

इन्दौर : यहां कन्हैया कुमार पर कथित संघ समर्थक संगठन के कार्यकर्ताओं ने हमला बोल दिया है जिसमें कन्हैया कुमार और उनके कुछ साथी घायल हुए हैं. शुरुआती खबरों के मुताबिक कन्हैया कुमार अपने लॉन्ग मार्च कार्यक्रम में हिस्सा लेकर लौट रहे थे तभी कुछ हथियारबंद लोगों ने उनकी कार पर हमला किया और बुरी तरह मारपीट की हमले में एआईएसएफ और एआईवाई एफ के कुछ कार्यकर्ता घायल हुए है.

कन्हैया कुमार आनंद मोहन माथुर सभागृह में होने वाले कार्यक्रम के लिए इंदौर में थे . उनके विरोध में हिंदू राष्ट्र संगठन नाम की एक संघ समर्थित मानी जाने वाली संस्ता आंदोलन कर रही थी . इस संस्था ने कन्हैया पर हमला करने की खुली धमकी भी दी थी.

इस धमकी के बाद कन्हैया और दूसरे साथियों की सुरक्षा मजबूत कर दी गई थी लेकिन इस कथित तौर पर मजबूत सुरक्षा के बावजूद कन्हैया पर हमला हुआ और वो जख्मी हो गए.

संस्था ने बाकायदा मीडिया में दावा किया था कि उसके कार्यकर्ता आयोजन स्थल में जबरन प्रवेश करके कन्हैया कुमार तथा उसके स्थानीय समर्थकों और आयोजकों पर अंडे-टमाटर फेकेंगे. इसके अलावा उसका मुंह काला किया जाएगा.

संगठन के अध्यक्ष राजेश शिरोड़कर ने बताया कि जेएनयू में भारत तेरे टुकड़े होंगे का नारा लगाने वाला हिंदू समाज की परम आराध्या मं दूर्गा को भीलनी कहने वाले कन्हैया कुमार को हिंद राष्ट्र संगठन देशद्रोही मानता है. नारे लगाते हुए वे कन्हैया कुमार को देशद्रोही क आरोप लगा रहे थे. बार बार कह रहे थे कि हम इस देशद्रोही के गंदे कदमों से मां अहिल्या की पावन नगरी को कलंकित नहीं होने देंगे. कन्हैया कुमार का बुरा हश्र करने की ठान ली है.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व इसी संगठन ने चाइनीज मोबाइल कंपनियों के होर्डिंग और पोस्टर फाड़े थे.