पेट्रोल डीजल पर इन सवालों का जवाब दे सकेंगे मोदी जी ?

मोदी के मंत्री पहले झूठ बोल रहे थे कि अब बोल रहे हैं. पत्रकार गिरिजेश वशिष्ठ  पूछे कुछ सवाल फेसबुक से साभार..

कुछ सवाल मोदी जी से पूछ ही लेता हूं. पब्लिक की डिमांड पर

  1. धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा था कि पेट्रोल पर अंधाधुंध एक्साइज बढ़ाकर पैसा इसलिए लिया क्योंकि उससे गरीबों का भला होता है. अब जो डेढ़ रुपये एक्साइज ड्यूटी कम की है ये किस गरीब की किस योजना में कटौती करके लाए.
  2. आपने डेढ़ रुपये कम करके राज्यों से ढाई रुपये कम करने को कहा. क्यों भाई अब राज्य जब कहेंगे कि घाटे में हैं तो पैसे कहां से देंगे. किस गरीब की जेब काटकर देंगे. पैसा तो कल्याणकारी कामों पर खर्च हो रहा है ना.
  3. आपने डेढ़ रुपये कम किए क्योंकि 15 रुपये से ज्यादा बढ़ाए भी थे लेकिन ये तेल कंपनियों ने एक रुपया कहां से कम कर दिया. क्या ये सरकारी कंपनियां एक रुपये लीटर मुनाफा ज़रूरत से ज्यादा ले रही थीं. अगर इतना प्रोफिट था तो एरियर समेत जनता को वापस नहीं दिलाना चाहिए.
  4. अब भी अगर पैसे बढ़ते हैं तो हर बार ढाई-ढाई करके कम करेंगे या जनता से लिया बाकी का माल हजम. जो पैसा आपने टैक्स लगा-लगा कर वसूला उसका कुछ ब्याज बगैरह बनता है या वो भी गया. अगली बार जब दाम बढ़ेगा तो ब्याज़ से भी दो चार रुपये कम करेंगे क्या ?
  5. जनता की भलाई जब पेट्रोल से हो रही है तो ये बताइए कि नयी कौनसी भलाई शुरू की जो 2014 में टैक्स बढ़ाने से पहले नहीं होती थी.
  6. 2022 के लिए आपने बड़े बड़े वादे किए हैं. उनको पूरा करने के लिए पेट्रोल का दाम कितना बढ़ेगा. अगल नहीं बढ़ेगा तो पैसा कहां से लाएंगे. जहां से लाएंगे वहां से अभी तक क्यों नहीं लाए ?
ये भी पढ़ें :  जाने माने पत्रकार राघव बहल पर इनकम-टैक्स के छापे, द क्विंट के संस्थापक है बहल

लो जी सवाल पूछ लिए हैं.

 

Spread the love

1 Comment

  1. Nobody will reply. This is nothing but to make the public befool. कुछ दिनों बाद दुगनी कीमत बढ़ कर लोगो को पेट्रोल और डीजल मिलेगा।

Leave a Reply