जियो की नई सेवा से धमाका, केवल जियो उपभोक्ता कर सकेगे इस्तेमाल

नई दिल्ली : अब जियो टीवी देखने के लिए आपका मोबाइल ही काफी है. अगर आपको याद हो तो रिलायंस जियो ने हाल ही में अपने कंटेट प्लेटफॉर्म जियोसिनेमा के वेब वर्जन की घोषणा की थी. अब जियो ने बिना किसी शोर-शराबे के अपने दूसरे कंटेट प्लेटफॉर्म  JioTV का भी वेब वर्जन लॉन्च कर दिया है.  JioTV के वेब वर्जन की मांग काफी लंबे समय से बनी हुई थी.

आखिरकार जियो ने अपने यूजर्स की डिमांड को ध्यान में रखते हुए जियोटीवी का वेब वर्जन पेश कर ही दिया है. जियो यूजर्स किसी भी ब्राउजर में https://jiotv.com/ ये टाइप कर जियोटीवी का आनंद ले सकते हैं. वेब वर्जन में यूजर्स को जियो टीवी ऐप में मौजूद सारे कंटेट और टीवी चैनल मिल जाएंगे.

वेब वर्जन का इंटरफेस एंड्रॉयड के लिए मौजूद जियोटीवी के इंटरफेस से मिलता जुलता है. यहां चैनल्स को लाइन बेस्ड इंटरफेस में डिस्प्ले किया गया है. साथ ही यूजर्स SD और HD चैनल के बीच टॉगल भी कर सकते हैं. जियोटीवी के वेब वर्जन का आनंद लेने के लिए यूजर्स को जियो अकाउंट की डिटेल डालनी होगी. इस सेवा का आनंद केवल जियो 4G सिम कार्ड यूजर्स ही ले सकते हैं.

जियोटीवी के जरिए पिछले 7 दिनों के कंटेट भी देखे जा सकते हैं, जिसे कैच-अप टीवी कहा जाता है. भारतीय टेलीकॉम ऑपरेटर्स के बीच रिलायंस जियो की जियोटीवी सेवा का बड़ा नाम है. फिलहाल जियोटीवी में 550 से भी ज्यादा लाइव टीवी चैनल्स हैं. जो इसे दूसरे प्रोवाइडर्स जैसे Airtel TV, Vodafone Play और Idea Movies & TV की तुलना में बेहतर बनाता है. जियोटीवी के वेब वर्जन में इंटरटेनमेंट, मूवीज, किड्स और स्पोर्ट्स जैसे सेक्शन शामिल हैं.