रिलायंस का जियो ग्राहकों को झटका, अचानक खत्म कर दिया प्राइम ऑफर. ये स्कीम भी बंद


Deprecated: Creation of dynamic property Maghoot_Theme::$loop_meta_displayed is deprecated in /var/www/vhosts/knockingnews.com/httpdocs/wp-content/themes/magazine-hoot/template-parts/loop-meta.php on line 108

नई दिल्लीः मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने अचानक एक झटका दिया है. कंपनी ने अचानक प्राइम मैंबरशिप वापस ले ली है. इसके साथ ही समर सर्प्राइज ऑफर भी वापस हो गया है. यानी कंपनी अपने ग्राहक को तीन महीने तक फ्री डेटा नहीं देगी, इसके साथ ही कंपनी ने प्राइम मेंबरशिप के लिए दी गई 15 अप्रैल तक की एक्सटेंशन भी खत्म कर दी है. इसका मतलब है कि अब तक जिन लोगों ने प्राइम मेंबरशिप नहीं ली है वह अब नहीं ले पाएंगे साथ ही कंपनी ग्राहक को तीन महीने फ्री सेवा भी नहीं देगी.

जियो ने 31 मार्च को प्राइम मेंबरशिप की डेडलाइन बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दी थी. इसके साथ समर सरप्राइज ऑफर का ऐलान किया था जिसके तहत प्राइम मेंबरशिप के लिए 99 रुपये और इसके साथ 303 रुपये के रिचार्ज पर कंपनी अपने ग्राहक को तीन महीने यानी अप्रैल से जून तक फ्री सेवा देने वाली थी. लेकिन अब कंपनी इन दोनों ही ऐलान को वापस ले लिया है.

जियो की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ‘टेलीकॉम रेगूलेटर ट्राई के सुझावों का हम पालन करेंगे .हम अपना जियो समर सरप्राइज ऑफर वापस ले रहे हैं. . समर सरप्राइज के तहत मिलने वाली तीन महीने कंप्लीमेंट्री सेवा अब नहीं दी जाएगी.’

हालांकि कंपनी ने साफ किया है कि इस ऐलान से पहले तक जिन लोगों ने प्राइम मेंबरशिप के साथ 303 रुपये का रिचार्ज किया है उन्हें ये तीन महीने की कंप्लीमेंट्री सेवा मिलेगी. जिसका मतलब हुआ कि अगर आपने अब तक प्राइम मेंबरशिप और 303 का रिचार्ज नहीं कराया है अब आप ना प्राइम मेंबर बन सकते हैं ना फ्री सेवा पाएंगे. टेलीकॉम रेगूलेटर ट्राई के सुझाव के बाद जियो ने अपनी ये सेवा वापस ले ली है.

15 अप्रैल तक थी डेडलाइन

31 मार्च को जियो ने प्राइम मेंबरशिप की डेडलाइन बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दी थी. इसके साथ ही कंपनी ने एक और बड़े ऑफर  Jio Summer Surprise का ऐलान किया था. इसके तहत अगर जियो यूजर 15 अप्रैल से पहले 99 और 303 रुपये का रिचार्ज कराते तो उन्हें जियो अगले तीन महीने तक फ्री सेवाएं देता और उनका रिचार्ज के लिए किया गया भुगतान जुलाई महीने से लागू किया जाता.

यानी अगर आप 15 अप्रैल से पहले प्राइम सदस्यता लेने के लिए 99 रुपये देते और साथ ही 303 रुपये का टैरिफ रिचार्ज कराते तो आपको तीन महीने तक कंप्लीमेंट्री (फ्री) डेटा कंपनी की ओर से दिया जाता. जिसका मतलब है कि कंपनी अपनी फ्री सेवाओं को तीन महीने के लिए बढ़ा रही थी. हालांकि ये फ्री सेवा पाने के लिए यूजर को पहले ही जुलाई महीने का भुगतान करना होता.