प्रधानमंत्री की पत्नी जसोदा बेन सड़क दुर्घटना में घायल, मोदी ने नहीं पूछा हालचाल


Deprecated: Creation of dynamic property Maghoot_Theme::$loop_meta_displayed is deprecated in /var/www/vhosts/knockingnews.com/httpdocs/wp-content/themes/magazine-hoot/template-parts/loop-meta.php on line 108

जयपुर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पत्नी जसोदा बेन आज सुबह राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के नजदीक हुई सड़क दुर्घटना में घायल हो गईं. दुर्घटना इतनी भीषण थी कि कार चकनाचूर हो गई और उनके साथ कार में सवार उनके एक रिश्तेदार की मौके पर ही मौत हो गई. ये हादसा करीब पौने दस बजे हुआ. अभी तक प्रधानमंत्री मोदी न तो उनसे मिलने पहुंचे हैं न कोई ट्वीट आया है. प्रधानमंत्री जसोदा बेन के पत्नी होने की बारे में बाकायदा शपथपत्र होकर जानकारी दे चुके हैं.

जानकारी के अनुसार जसोदा बेन बारां जिले के अटरू कस्बे में मंगलवार रात आयोजित एक शादी समारोह में शामिल हुई थीं और बुधवार सुबह वहां से इनोवा कार से अहमदाबाद के लिए लौट रही थीं. उनके साथ कार में 6 रिश्तेदार भी सवार थे. हादसा उदयपुर से पहले चित्तौड़गढ़ जिले में स्थित चित्तौड़गढ़-कोटा हाइवे पर स्थित बेगूं के नजदीक काटूंदा मोड़ पर हुआ है. ये फोरलेन हाईवे है.

हादसे में जसोदा बेन के रिश्तेदार बसंत भाई की मौके पर ही मौत हो गई है. जबकि दो अन्य गम्भीर घायल बताए जा रहे हैं.

जसोदा बेन सहित तीन घायलों को चित्तौड़गढ़ अस्पताल रेफर किया गया, जहां उनका इलाज जारी है. पुलिस के अनुसार घायलों में जसोदा बेन का ड्राइवर और सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. हादसा की सूचना मिलते ही क्षेत्र के डीएसपी राजेश राजोरा और अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

दुर्घटना स्थल चित्तौड़गढ़ से 45 किलोमीटर दूर है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जसोदा बेन की कार ट्रक से टकराई थी. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कार पीछे से ट्रक में जा घुसी थी. हालांकि दुर्घटना के सही कारण को लेकर पुलिस कुछ भी नहीं कह पा रही है.

आपको बता दें कि इससे पहले जसोदाबेन 2016 में सुर्खियों में आईं थी जब अहमदाबाद के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय (आरपीओ) में एक आरटीआई आवेदन दायर कर उन्‍होंने नरेंद्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए अपना पासपोर्ट हासिल करने के लिए जमा किए गए शादी से जुड़े दस्तावेजों का ब्योरा मांगा.

पिछले साल जसोदा बेन का पासपोर्ट संबंधी आवेदन इस आधार पर खारिज कर दिया गया था कि उन्होंने ऐसा कोई विवाह प्रमाणपत्र या कोई संयुक्त शपथपत्र पेश नहीं किया, जिससे साबित होता हो कि उनकी मोदी से शादी हुई है. इस पृष्ठभूमि में जसोदाबेन ने यह आरटीआई आवेदन डाला था.