कौन है भारत का अकेला सुपर स्टार जिसका विदेश में घर नहीं

जब करोना में लोगों के विदेश जाने और वहां से बीमारी लाने की खबरें हैं ऐसे में एक फिल्मी सितारा ऐसा भी है जिसका विदेश में एक भी घर नहीं है. वो चाहे तो दस घर खरीद सकता है लेकिन उसे सिर्फ भारत में रहना अच्छा लगता है.

शाहरुख खान, अक्षय कुमार या फिर सलमान खान तीनों सुपरस्टार्स के दुबई, लंदन और कनाडा में जबरदस्त और शानदार बंगले हैं.लेकिन ये अकेला ऐसा सितारा है, जिनका विदेश में एक भी घर नहीं है.  जी हां, बेशक यकीन करने में मुश्किल हो, लेकिन आमिर खान ने एक इंटरव्यू में खुद ये बात कही थी.

आमिर खान ने आपकी अदालत शो में बताया था कि उनके पास तो विदेश में घर ही नहीं है. उन्होंने कहा था- ‘मैं इकलौता ऐसा स्टार हूं जिसके पास विदेश में कोई आलीशान घर नहीं है.’ आमिर खान बताते हैं- ‘मैं दो हफ्ते से ज्यादा किसी दूसरे देश में नहीं रह सकता. इस देश से बेहतर मेरे लिए और कोई जगह नहीं है रहने के लिए. बेशक किसी औऱ के लिए भी औऱ हम सबके लिए भी. फिल्म इंडस्ट्री में बहुत अलग अलग स्टार्स हैं, मैं शायद एक लौता फिल्म स्टार हूं जिसका इस देश के बाह एक भी घर नहीं है.’

आमिर ने आगे कहा- ‘मैं ये नहीं कहता कि इसमें कोई गलत बात है.लोग अलग अलग देशों में घर लेते हैं. इसमें कोई गलत बात नहीं है. मुझे पूरा यकीन है कि जिन लोगों ने इस देश से बाहर घर लिए होंगे वह कानूनी तरीके से ही लिए गए होंगे. तो मैं कह रहा हूं कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया, लेकिन मुझे कभी इसकी भी जरूरत महसूस नहीं हुई.’

आमिर कहते हैं कि हॉलिडे पर वह अपनी फैमिली के साथ जाते हैं तब भी उन्हें ऐसी जरूरत महसूस नहीं हुई कि वह वहं एक घर ले लें. आमिर ने कहा- मेरे जितने घर हैं एक दो चार वह हिंदुस्तान में ही हैं. बता दें, आमिर उस वक्त चर्चा में आए थे जब उन्होंने कहा था कि – ‘देश के माहौल को लेकर मेरे अंदर असुरक्षा और डर की भावना है.’ इस बयान के बाद आमिर खान बुरी तरह से ट्रोल हो गए थे. सोशल मीडिया पर आमिर को पाकिस्तान जाने की बातें कही जाने लगी थीं.

आपको बताते चलें, आमिर खान के अलावा इंडस्ट्री में सलमान खान, शाहरुख खान और अक्षय कुमार भी रिच और सुपरस्टार्स हैं. सलमान खान का दुबई में अपना बंगला है. शाहरुख खान का लंदन औऱ दुबई में घर है. दुबई में The Palm Jumeirah में शाहरुख का अपना घर है. वहीं अक्षय कुमार का भी कनाडा में बंगला है.