जब लंदन में भारत को बांटने की बात की तो पाकिस्तानी को मिला कड़ा जवाब

नई दिल्ली : भारत को तोड़ने का सपना देखने वाले नज़ीर अहमद के मंसूबों को वहा लोगों ने कड़ा मुकबला किया. लॉर्ड नज़ीर अहमद बेहद खुराफाती शख्स हैं और लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने गणतंत्र दिवस के मौके पर तमाशा करने पहुंचे थे. जैसे ही उन्होंने कश्मीर खालिस्तान की आजादी की मांग को लेकर ब्लैक डे मनाना शुरू किया. मौके पर पहुंचे भारतीय नागरिकों ने उन्हें कड़ा जवाब दिया. हालात यहां तक बिगड़े कि पुलिस को दोनों पक्षों को अलग अलग करना पड़ गया.

भारतीयों का साथ ब्रिटिश नागरिक संगठनों ने भी दिया. नरीज समर्थकों ने कश्मीर में भारत के कथित उत्पीड़न के विरोध में यह आयोजन किया था. इसके विरोध में प्रदर्शन कर रहे भारतीय और ब्रिटिश नागरिकों ने नजीर अहमद पर ब्रिटिश सिस्टम का मजाक उड़ाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह खुलेआम पाकिस्तान प्रायोजित खेल लंदन में खेल रहे हैं.

लंदन में लॉर्ड नजीर काफी विवादास्पद व्यक्ति माने जाते हैं. कट्टरपंथी और इस्लामिक विचारों से गहरी सहानुभूति रखते हैं. उन पर लंदन में कट्टरपंथियों को बढ़ावा देने का आरोप लगता रहा है. अक्सर भारत के विरोध में लंदन उच्चायोग के सामने विरोध प्रदर्शन की कोशिश करते हैं. मगर, इस बार उन्हें भारतीयों की ओर से मुंहतोड़ जवाब मिल गया. नजीर के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल एक भारतीय कार्यकर्ता ने कहा- ”नजीर को बता देना चाहते हैं कि वे जम्मू-कश्मीर की स्वतंत्रता की मांग कर रहे हैं, लेकिन हम पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद, युद्धविराम के उल्लंघन और छद्म युद्ध से स्वतंत्रता चाहते हैं. ”

सेंट्रल लंदन स्थित इंडियन हाईकमिश्नर के सामने विरोध प्रदर्शन के दौरान दोनों पक्षों में जमकर झड़प हुई. एक दूसरे से उलझे दोनों पक्षों को किसी तरह सुरक्षाकर्मियों ने अलग किया. भारतीय प्रदर्शनकारियों ने कहा कि लॉर्ड नजीर अहमद ब्रिटेन में पाकिस्तान प्रायोजित प्रदर्शन करवाने की फिराक में रहते हैं. कश्मीर और खालिस्तान की आजादी की मांग करते हैं मगर पाकिस्तान से आतंकवाद को बढ़ावा देने के मुद्दे पर चुप्पी साध जाते हैं.