’10 दिन के बाद भारत पाकिस्तान पर फिर करेगा हमला !’

संयुक्त राष्ट्र संघके पांचों स्थायी सदस्यों को इस बात की जानकारी दी गई है कि भारत 16 से बीस अप्रेल के बीच पाकिस्तान पर फिर हमला करेगा. इस बात को लेक पक्के सबूत होने की बात भी की गई है.

ये वादा किसी और ने नहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने किया है उन्होंने कहा है कि उनके पास इस बात की पक्की जानकारी है कि भारत एक बार फिर हमले की योजना बना रहा है. कुरैशी के मुताबिक, भारत 16 से 20 अप्रैल के बीच पाक पर हमला कर सकता है. इसलिए उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के पांचों स्थाई सदस्यों को इसकी जानकारी दे दी है.

कुरैशी ने रविवार को मुल्तान में मीडिया से बातचीत में बताया कि भारत दोबारा हमले की योजना बना रहा है. उन्होंने यह साफ नहीं किया कि पाक के पास हमले से जुड़ी क्या जानकारी मौजूद है, या हमला किस तय तारीख को होगा. लेकिन, उन्होंने यह जरूर कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान इसे देश के साथ साझा करने वाले हैं.

14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी. इसके बाद पाक ने अपने हवाई मार्ग बंद कर लिए थे. शनिवार को एक महीने बाद उसने भारत से जुड़े अपने 11 हवाई मार्गों में से एक को खोल दिया. वह आंशिक रूप से अपने हवाई क्षेत्र को खोल रहा है.

इससे पहले पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को अमेरिकी पत्रिका फॉरेन पॉलिसी के हवाले से दावा किया था कि भाजपा ने एफ-16 गिराने की झूठी बात फैलाकर युद्ध का माहौल खड़ा करने की कोशिश की. लेकिन अमेरिकी रक्षा अधिकारियों ने खुद ही कह दिया कि पाक के बेड़े से कोई एफ-16 नहीं गायब है. उन्होंने कहा था कि सच हमेशा जिंदा रहता है और भाजपा का फायदा पाने के लिए चला गया दांव उल्टा पड़ गया.

हालांकि, इसके बाद अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने कहा कि हमें ऐसी किसी जांच के बारे में कोई जानकारी नहीं, जिसमें पाकिस्तान के एफ-16 विमानों की गिनती की गई. भारत की विदेश मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी रिपोर्ट को निराधार बताते हुए कहा कि पाक के एफ-16 में इस्तेमाल की जाने वाली एम्राम मिसाइल के टुकड़े को बतौर सबूत पेश किया जा चुका है.