स्मृति ईरानी को दी गई न्यूज़ चैनल पर नियंत्रण की जिम्मेदारी, केजरीवाल से निपटेंगे नरेन्द्र तोमर


Deprecated: Creation of dynamic property Maghoot_Theme::$loop_meta_displayed is deprecated in /var/www/vhosts/knockingnews.com/httpdocs/wp-content/themes/magazine-hoot/template-parts/loop-meta.php on line 108

नई दिल्ली:मीडिया इंडस्ट्री के लिए अब बुरी खबर है. सूचना और प्रसारण मंत्रालय की जि़म्मेदारी फायरब्रांड नेता स्मृति ईरानी को दी गई है.  वैंकेया नायडू की के इस्तीफे के बाद खाली हुए मंत्रालय अब स्मृति ईरानी और नरेन्द्र सिंह तोमर को दे दिए गए हैं. स्मृति सूचना प्रसारण मंत्रालय और नरेन्द्र तोमर शहरी विकास का काम संभालेंगे. स्मृति ईरानी के पास पहले से कपड़ा मंत्रालय है. इससे पहले वह मानव संसाधन विकास मंत्रालय की मंत्री थीं.

वेंकैया नायडू को एनडीए ने उप राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है. इस वजह से उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दिया.बता दें केंद्रीय मंत्रालय में बड़े फेरबदल होने के अनुमान हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल करेंगे क्योंकि कई पद खाली हो चुके हैं.

वेंकैया नायडु को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया जा चुका है. गोवा चुनाव के बाद अप्रैल 2017 में मनोहर पर्रिकर वापिस राज्य के मुख्यमंत्री का पदभाल संभालने के लिए पहुंच गए थे. अनिल दवे के निधन के बाद हर्ष वर्धन को साइन्स एंड टेक्नॉलजी मंत्रालय संभालने का दायित्व सौंपा गया.

वहीं नरेंद्र तोमर को शहरी विकास मंत्री बनाया गया है. फिलहाल तोमर के पास ग्रामीण विकास मंत्रालय की जिम्मेकदारी है. आपको बता दें कि ये दोनों विभाग वेंकैया नायडू के इस्तीमफा देने के बाद खाली हुए थे. अब इन दोनों विभागों की अतिरिक्तं तौर पर स्मृति ईरानी और नरेंद्र तोमर को जिम्मेुदारी दी गई है.

आपको बता दें कि वेंकैया नायडू ने एनडीए की तरफ से उपराष्ट्रिपति पद का उम्मीादवार घोषित किए जाने के बाद मंत्रीमंडल से इस्तीेफा दे दिया था.