ओपी शर्मा को सदन से निकाल कर ठीक किया- हाईकोर्ट

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि दिल्ली विधान सभा ने बीजेपी के विधायक ओपी शर्मा को दो हफ्ते के लिए सदन से निलंबित करके ठीक किया था. अदालत ने कहा कि दिल्ली विधानसभा का फैसला सही था. दिल्ली विधानसभा ने 2 सेशन के लिए बीजेपी विधायक ओ पी शर्मा को ससपेंड किया था. आप विधायक अलका लांबा के खिलाफ अपमानजनक शब्द इस्तेमाल करने के लिए ससपेंड किया गया था ओ पी शर्मा को. दिल्ली हाई कोर्ट ने अपनी टिपणी में कहा कि बीजेपी विधायक ओ पी शर्मा ने न केवल असंसदीय भाषा का इस्तेमाल नही किया. बल्कि महिला सदस्य के खिलाफ अपमानजनक शब्दो का प्रयोग किया था.

इस मामले में बीजेपी विधायक ओपी शर्मा ने हाई कोर्ट में चुनोती दी है. हाल में अलका लांबा की ओर से कोर्ट में माफीनामे का मसोदा दिया गया लेकिन ओपी शर्मा ने उसे मानने से इनकार कर दिया. इसके बाद जज ने चेंबर में दोनों को अलग-अलग बुलाकर बातचीत की और उनकी राय ली. करीब दो घंटे तक ये कार्रवाई चली लेकिन दोनों ही पक्ष नहीं माने.

गर्मागर्म बहस के बीच बीजेपी विधायक ओपी शर्मा ने आप विधायक अलका लांबा पर अश्लील टिप्पणी कर डाली थी वो इसलिए तिलमिलाए हुए थे क्योंकि अल्का लांबा ने उनकी मिठाई की दुकान के अतिक्रमण पर हमला बोल दिया था.
शर्मा को उनकी इस टिप्पणी के लिए सदन से सस्पेंड कर दिया गया. उधर, बीजेपी ने इस पूरे विवाद के लिए आप विधायकों को जिम्मेदार ठहराया है. बीजेपी ने लांबा पर बीजेपी विधायक ओपी शर्मा पर हाथ उठाने का भी आरोप लगाया है. जानकारी के मुताबिक विधानसभा में बहस के दौरान बीजेपी विधायक ओपी शर्मा और आप विधायक अलका लांबा नाइट शेल्टर के मुद्दे पर उलझ गए.

शर्मा ने उनके विधानसभा क्षेत्र में नाइट शेल्टर का मुद्दा उठाया. इस पर कथित तौर पर लांबा ने शर्मा से कहा, ‘तुम क्या बोल रहे हो..तुम तो नशे का व्यापार करते हो.’

इस पर ओपी शर्मा ने भी सारी हदें तोड़ दीं. शर्मा ने लांबा की ओर मुखातिब होते हुए कहा, ‘तुम तो रातभर घूमती हो.’ शर्मा की इस टिप्पणी पर हंगामा हो गया.

इस टिप्पणी पर लांबा का पारा भी चढ़ गया और उन्होंने कथित तौर पर शर्मा को थप्पड़ मारने की कोशिश की. विधानसभा अध्यक्ष ने ओपी शर्मा को इस आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए विधानसभा के मौजूदा सत्र तक सस्पेंड कर दिया है.

बीजेपी ने इस हंगामे के लिए आम आदमी पार्टी के विधायकों को जिम्मेदार ठहराया है. बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि पहल आप विधायकों की तरफ से हुई और बीजेपी के तीन विधायकों पर हमला बोला गया. सदन की कार्यवाही के बाद मीडिया से बात करते हुए गुप्ता ने अलका लांबा पर ओपी शर्मा पर हाथ उठाने का आरोप लगाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.