पॉश सोसायटी की 12वीं मंज़िल से गिरकर बच्ची की मौत

गाजियाबाद की क्रॉसिंग रिपब्लिक जीएच-7 सोसायटी के 12वें फ्लोर से गुरुवार दोपहर 5 साल की एक बच्ची नीचे गिर गई. परिवारवाले उसे पास के अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस के अनुसार परिवार की तरफ से इस मामले में कोई शिकायत नहीं दी गई है.

जानकारी के अनुसार, क्रॉसिंग रिपब्लिक की जीएच-7 सोसायटी के टावर-6 के 12वें फ्लोर पर विवेक अपनी पत्नी और दो बेटियों के साथ रहते हैं. विवेक दिल्ली में आईसीआईसीआई बैंक में जॉब करते हैं. गुरुवार शाम करीब 5 बजे उनकी पत्नी शिखा बड़ी बेटी को ट्यूशन से लेने गई थी.

इस दौरान उनकी छोटी बेटी नंदिका (5) घर में सो रही थी. ऐसे में वह टीवी ऑन करके चली गईं, ताकि वह उठे भी तो टीवी देखे. परिवार के लोगों का कहना है कि शिखा नंदिका को कभी भी अकेले छोड़कर नहीं जाती थी.

हादसे के बाद भी उसने रोते हुए यही कहा कि वह सो रही थी, सिर्फ इसलिए उसे छोड़कर गई. वरना उसे अपने साथ लेकर जाती. लोगों ने बताया कि उसके घर से निकलते ही नंदिका उठ गई और घर में मां को न देखकर उसे तलाशने लगी.

इस दौरान उसने किचन से बालकनी की तरफ जाने वाले गेट को खोलने का प्रयास किया, नहीं खुलने पर वह चेयर लेकर आई और गेट को खोल बालकनी तक पहुंच गई. वहां झांकने के दौरान संतुलन बिगड़ने से वह नीचे गिर गई. नीचे उसका सिर स्कूटी के एक हिस्से से टकरा गया.

बच्ची को गिरते देख आसपास के लोगों ने इसकी सूचना शिखा को दी. वह फौरन वहां पहुंचीं और बेटी को अस्पताल ले गईं. लोगों ने बताया कि बालकनी की ऊंचाई करीब तीन फीट है, जो बहुत कम है. इसी वजह से बच्ची नीचे गिर गई होगी.