बीजेपी के अंदर से उठने लगी हैं मोदी के खिलाफ आवाज़ेें, जनता का पैसा अडानी और अंबानी पर लुटाने का आरोप


Deprecated: Creation of dynamic property Maghoot_Theme::$loop_meta_displayed is deprecated in /var/www/vhosts/knockingnews.com/httpdocs/wp-content/themes/magazine-hoot/template-parts/loop-meta.php on line 108

नई दिल्ली :  मोदी सरकार के फेंका फांकी अभियान और अमीर परस्ती से खुद बीजेपी के सोचने समझने वाले लोग भी दुखी है. अब राजस्थान से भारतीय जनता पार्टी के विधायक घनश्याम तिवाड़ी अपनी भावनाएं नहीं छिपा सके हैं. उन्होंने कहा है कि केंद्र की भाजपा सरकार में केवल “अडाणी-अंबानी जैसे कुछ कॉर्पोरेट घरानों का “विकास” हो रहा है जबकि किसान कष्ट झेल रहे हैं. घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि भारत एक बड़ी आर्थिक शक्ति है लेकिन भारतीयों का विकास नहीं हुआ है.

 

राजस्थान के सांगनेर से विधायक तिवाड़ी ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय कहते थे कि कतार के आखिरी आदमी के विकास के बाद लोकतंत्र सफल माना जा सकता है. लेकिन अभी केवल अडाणी-अंबानी जैसे कुछ चुनिंदा कारोबारी घरानों का ही विकास हो रहा है.” तिवाड़ी ने कहा, “एक भी किसान ऐसा नहीं है जिस पर कर्ज न हो. किसान अपने दूध सड़क पर फेंक रहा है. बेरोजगारी बढ़ रही है.”

 

घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि देश की सारी दौलत कुछ लोगों के पास जा रही है. विधायक तिवाड़ी ने कहा, “देश में केंद्रीकृत पूंजीवाद हावी है.” मोदी सरकार की आलोचना करने से पहले तिवाड़ी हाल ही में वसुंधरा राजे सरकार की आलोचना करके मीडिया की सुर्खियों में आए थे. घनश्याम तिवाड़ी ने वसुंधरा सरकार द्वारा नया कानून बनाकर पूर्व मुख्यमंत्रियों को आजीवन बंगला, कार और नौकर-चाकर दिए जाने की व्यवस्था कर दी. तिवाड़ी ने इसे “संवैधानिक लूट” बताते हुए वसुंधरा सरकार के इस फैसले की आलोचना की.

 

तिवाड़ी के अनुसार सीएम वसुंधरा ने ये कानून पांच घंटे में राज्यपाल के दस्तखत के बिना पारित करवा लिया. तिवाड़ी के अनुसार राजस्थान के मुख्यमंत्री का सरकारी आवास 8 सिविल लाइंस है जबकि सीएम वसुंधरा बंगला नंबर 13 में रहती हैं जिसकी कीमत दो हजार करोड़ रुपये है. तिवाड़ी ने आरोप लगाया कि वसुंधरा ने ये कानून इसलिए बनाया है ताकि अगला चुनाव हारने पर भी वो बंगले में रह सकें.