पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का 88 साल की उम्र में निधन

पूर्व रक्षा मंत्री जार्ज फर्नांडिस का 88 साल की उम्र में निधन हो गया है. वो काफी समय से बीमार चल रहे थे. दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में उनका निधन हुआ है. यहां उनका काफी समय से इलाज चल रहा था. फर्नांडिज उद्योग मंत्री, संचार मंत्री और रेल मंत्री भी रहे थे. फर्नांडिस लंबे समय से अलजाइमर रोग से जूझ रहे थे. उन्हें कुछ याद नहीं रहता था. किसी को पहचान नहीं पाते थे. हाल में उन्हें स्वाइन फ्लू हो गया था. उन्होंने 1967 से 2004 के तक 9 लोकसभा चुनाव जीते. इमर्जेंसी में जार्ज फर्नांडीज लंबे समय तक जेल में रहे.

रेल्वे कर्मचारियों के लिए वो लंबे समय तक आंदोलन करते रहे.

हाल ही में समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव उनकी मदद के लिए आगे आए थे.

आजतक की खबर के मुताबिक 5 साल से बिस्तर में पड़े फर्नांडिस की मदद के लिए कोई सियासी दल सामने नहीं आया था. सूत्रों के मुताबिक, खराब स्वास्थ्य से जूझ रहे फर्नांडिस की मदद के लिए सपा मुखिया ने पहल की.

हालांकि, कद्दावर समाजवादी नेता और एनडीए सरकार में रक्षा मंत्री रह चुके फर्नांडिस की पत्नी ने इस बात की जानकारी होने से इनकार किया है कि मुलायम सिंह यादव किसी तरह की मदद कर रहे हैं.

फर्नांडिस की पत्नी लीला कबीर ने कहा कि उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं है. बीते 5 सालों में किसी भी राजनीतिक दल ने उनके दर्द पर मदद का मरहम नहीं लगाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.