अब मोदी के इस मंत्री ने उठाई वोटों की गिनती में गड़बड़ी के खिलाफ आवाज़

अब मोदी सरकार के मंत्री संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) ने ही वोटों की गिनती में धांधली का आरोप लगा दिया है. उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव में एक बूथ पर उन्हें सिर्फ पांच वोट मिले. जबकि यहां उनके पक्ष में ज्यादा वोट डाले गए थे. गंगवार ने इस मामले की जांच कराने की मांग की है. उन्होंने बरेली डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह को पत्र लिखकर इस बारे में सूचित किया है.

संतोष गंगवार ने पत्र में कहा है कि बरेली संसदीय क्षेत्र स्थित कालीबाड़ी मोहल्ले के लोगों ने उन्हें बताया कि विष्णु सदन के बूथ संख्या 290 पर उन्हें वोट डाले गए, लेकिन इसके बावजूद उनके खाते में पांच वोट ही पड़े, जबकि उनके प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के उम्मीदवार भगवत शरण गंगवार को 583 वोट मिले. ऐसे में लगता है कि कहीं न कहीं वोटों की गिनती में चूक हुई है. अगर ऐसा है तो मतगणना में शामिल अफसरों पर तय प्रक्रिया के तहते कार्रवाई होनी चाहिए.

केंद्रीय मंत्री द्वारा वोटों की गिनती में गड़बड़ी की बात के बाद विपक्ष चुनाव प्रक्रिया पर सवाल खड़े कर रहा है. सपा नेता भगवत शरण गंगवार ने कहा कि मैं पहले ही चुनाव में गड़बड़ी की बात कह रहा था, लेकिन किसी ने मेरी नहीं सुनी.

इस मामले में डीएम ऑफिस की ओर से सफाई दी गई है. डीएम ऑफिस के मुताबिक दो बूथों के वोटों में फेरबदल हो गया, जिससे एक बूथ पर पांच वोट गंगवार के खाते में चले गए. डीएम ऑफिस ने इस सामान्य चूक बताया है.

केंद्रीय मंत्री के इस पत्र के बाद अधिकारी परेशान हैं. दरअसल अगर यह मामला चुनाव आयोग के पास पहुंचा तो उन अधिकारियों पर गाज गिर सकती है, जिन्होंने मतगणना की थी