यह मुस्लिम मुल्क है… महिला ने गणेश की मूर्ति तोड़ी, जानिए अंजाम क्या होगा

बहरीन में एक स्टोर में गणपति की मूर्तियों को तोड़ने वाली महिला खिलाफ मुकदमा दर्ज जो गया है. 54 साल की इस महिला को गलत फहमी थी कि बहरीन मुस्लिम देश है इसलिए ऐसी हरकत करके बच जाएगी. इस महिला के खिलाफ दुकान को नुकसान पहुंचाने और दूसरे संप्रदाय की भावनाओं को भड़काने के साथ साथ एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं और अनुष्ठानों का अपमान करने का केस दर्ज किया गया है.

दर असल बहरीन के सुपरमॉर्केट में अचानक एक बुर्का नशीन औरत घुसी और उसने गणेश प्रतिमाओं को तोड़ना शुरू कर दिया. इस हरकत के खिलाफ हिंदू समुदाय गुस्से में आ गया. विडियो बहरीन की राजधानी मनामा के जाफेयर मार्केट की है. जहां बुर्के में खरीदारी कर रही दो महिलाओं ने जमकर उत्पात मचाया.

ये भी पढ़ें :  इवांका ट्रंप के बराबर पैसे लेती थी सत्येन्द्र जैन की बेटी, जानिए कितना पाती हैं इवांका

विडियो में दो महिलाएं बुर्का पहने सुपरमार्केट के गलियारे में खड़ी दिखाई देती हैं. जिसमें हिंदू उत्सव गणेश चतुर्थी के लिए भगवान गणपति की मूर्तियां रैक पर रखी दिखाई देती हैं. महिलाओं में से एक ने मूर्तियों को उठाया और उन्हें एक-एक करके फर्श पर फेंकना शुरू कर दिया, जिसके बाद मूर्तियाँ टुकड़ों में बिखर गईं.

ये भी पढ़ें :  VIDEO : फ्रांस में दिखा सचमुच का सुपरमैन, इमारत पर चढ़कर बचाई बच्चे की जान

दूसरी महिला ने अपने मोबाइल फोन पर इस घटना को रिकॉर्ड किया. महिला को अरबी में सुपरमॉर्केट के एक कर्मचारी पर चिल्लाते हुए सुना जा सकता है. महिला ने मुस्लिम देश में बेची जा रही गणपति की मूर्तियों पर आपत्ति जताते हुए कहा कि यह मोहम्मद बिन ईसा का देश है, क्या आपको लगता है कि उन्होंने इसे मंजूरी दी है?

जिसके बाद दुकान का कर्मचारी कहता है कि हम मानते हैं कि यह मुस्लिम देश है. इस पर दूसरी महिला कहती है कि हम देखते हैं कि इन मूर्तियों की पूजा कौन करेगा. पुलिस को बुलाओ. बहरीन एक मुस्लिम देश है, जहां इस्लाम को मानने वाले बहुसंख्यक हैं. लेकिन बहुसंख्यकों की गुंडागर्दी पर वहां तुरंत एक्शन हुआ. ऐसा सभी देशों में होना चाहिए.