विरोधी मतदाताओं के ताले में बंद करने की जगह लगा रहे हैं उंगली पर स्याही, यहां हुआ कांड

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के तहत रविवार (19 मई) को मतदान जारी है. लेकिन इस बीच उत्तर प्रदेश की चंदौली लोकसभा सीट से मतदान से ठीक एक दिन पहले मतदाताओं की उंगुलियों पर जबरन स्याही लगाने का मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि मतदाताओं को 500 रुपए भी दिए गए और उनसे कहा गया कि आप लोगों को बीजेपी वोट देना है.

बता दें कि चंदौली से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय उम्मीदवार है. इस मामले में चंदौली के एसडीएम ने ने कहा कि शिकायत दर्ज कर ली गई है. वे मतदान कर सकते है, क्योंकि तब वोटिंग की शुरुआत नहीं हुई थी.

दरअसल, एएनआई के मुताबिक शनिवार को चंदौली के तारा जीवनपुर गांव के निवासियों ने उनकी उंगलियों पर जबरदस्ती स्याही लगाने की बात कही है. उनका आरोप है कि उन्हें गांव के ही 3 लोगों द्वारा उनको 500-500 रुपए दिए गए थे.

उन्होंने कहा कि वे लोग बीजेपी से थे और हमसे पूछा कि क्या हम बीजेपी को वोट देंगे? इसके बाद उन्होंने कहा कि अब आप वोट नहीं दे सकते और यह किसी को मत बताना.

इस मामले में चंदौली के एसडीएम कुमार हर्ष ने कहा, ‘शिकायतकर्ता अभी पुलिस थाने में मौजूद हैं. शिकायत दर्ज होने के बाद, उसके मुताबिक हम लोग कार्रवाई करेंगे. वे अभी भी वोट डालने के योग्य हैं क्योंकि चुनाव तब शुरू नहीं हुए थे. उन्हें अपनी एफआईआर में लिखवाना होगा कि उनके उंगलियों पर जबरन स्याही लगाई गई है.

बता दें कि एएनआई ने इन मतदाताओं की उंगुलियों पर लगी स्याही वाली तस्वीरें जारी की हैं, जिनमें लोगों ने अपने हाथ में उन्हें कथित तौर पर दिए गए नोटों को भी पकड़ रखा है.

गौरतलब है कि चंदौली से एक बार फिर से बीजेपी के मौजूदा सांसद महेंद्र नाथ पांडेय मैदान में है. 2014 के चुनाव में पांडेय ने 4,14,135 वोट हासिल हुए थे.

बसपा के अनिल कुमार मौर्य दूसरे नंबर पर थे, जिनको 2,57,379 वोट मिले थे जबकि समाजवादी पार्टी के रामकिशुन यादव 2,04,145 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर थे. इस बार पांडेय के सामने सपा से डॉ संजय चौहान और कांग्रेस से पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा की पत्नी शिवकन्या कुशवाहा मैदान में है.