तहरीक ए पाकिस्तान के चीफ को अमेरिकी ड्रोन ने उड़ाया , सेना की पुष्टि

अमेरिका ने माना है कि तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के दूसरे सबसे बड़े नेता खालिद महसूद को उसने ही मारा है. वाइस ऑफ अमेरिका अमेरिकी सैनिक अधिकारियों के हवाले से ये खबर दी है.  पिछले दिनों टीपीपी ने भी उसकी मौत की पुष्टि की थी और कहा था कि उसकी जगह पर नये व्यक्ति की नियुक्ति की गई है.

तब पाकिस्तान ने कहा ता कि सीमा से सटे अफगानिस्तान के पक्तिका प्रांत में पिछले सप्ताह गुरुवार को दो संदिग्ध अमेरिकी मिसाइल हमलों में आतंकवादी नेता खालिद मेहसूद की मौत हुई थी. उसे‘सजना’के नाम से भी जाना जाता था. पाकिस्तानी खुफिया अधिकारियों और आतंकवादी सूत्रों ने ड्रोन हमलों के बारे में अलग-अलग बयान दिए हैं.

पाकिस्तानी खुफिया अधिकारियों का जहां यह कहना था कि ड्रोन हमले पाकिस्तान की सीमा से सटे अफगानिस्तान के पक्तिका प्रांत में हुए वहीं तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के एक प्रवक्ता ने बताया कि ये हमले पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान क्षेत्र में हुए. तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद खुरासानी ने कहा “हम ड्रोन हमले में टीटीपी के उप प्रमुख खालिद मेहसूद की मौत की हम पुष्टि करते हैं.” उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी तालिबान प्रमुख मुल्ला फजलुल्लाह ने मेहसूद की मौत के बाद उसके स्थान पर मुफ्ती नूर वली वली को नियुक्त किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.