देवता समान डॉक्टर कफील को भलाई की सज़ा ! योगी सरकार ने पद से हटाया

नई दिल्ली : गोरखपुर के बीडीएस अस्पताल में गरीब बच्चों की मदद के लिए रात को 3 बजे परेशान होने वाले, उनके लिए जेब से पैसे लगाकर ऑक्सीजन खरीदने वाले डॉक्टर कफईल अहमद के आप भले ही मुरीद हो गए हों. लेकिन सरकार को ये अच्छा नहीं लगा है. उत्तटर प्रदेश सरकार ने गोरखपुर के डॉ कफील अहमद को बाबा राघव दास (BRD) मेडिकल कॉलेज के पीडियाट्रिक्सल विभाग के नोडल अफसर पद से हटा दिया गया है. उनकी जगह डॉ भूपेन्द्रा शर्मा को पीडियाट्रिक्सट विभाग का नया नोडल अफसर नियुक्तस किया गया है.

गोरखपुर के इस सरकारी अस्प ताल में पिछले दिनों तीन दिन के भीतर 65 से ज्यािदा बच्चोंक की मौत हो गई थी. कई अखबारों में छपी खबर के मुताबिक, डॉ कफील ने अपनी तरफ से ऑक्सी्जन के सिलेंडरों का जुगाड़ कर कई बच्चों की जान बचाई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘डॉ कफील अपने जानपहचान के डॉक्टरों के पास पहुंचे और ऑक्सीजन के तीन सिलेंडर अपनी गाड़ी में लेकर शुक्रवार की रात तीन बजे सीधे बीआरडी अस्पताल पहुंचे. इन तीन सिलिंडरों से बालरोग विभाग में सिर्फ 15 मिनट ऑक्सीजन की आपूर्ति हो सकी.

रातभर किसी तरह से काम चल पाया, लेकिन सुबह सात बजे ऑक्सीजन खत्म होते ही एक बार फिर स्थिति गंभीर हो गई. वे अपनी पूरी क्षमता से स्थिति को संभालने में लगे रहे. उन्होंने शहर के गैस सप्लायर से फोन पर बात की. बड़े अधिकारियों को भी फोन लगाया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया. डॉ. कफील अहमद एक बार फिर अपने डॉक्टर मित्रों के पास मदद के लिए पहुंचे और करीब एक दर्जन ऑक्सीजन सिलेंडर का जुगाड़ किया.
कफील अहमद ने अपने कर्मचारी को अपना एटीएम कार्ड दिया और पैसे निकालकर ऑक्सीजन सिलेंडर लाने को भी कहा.


पूरे वक्त डॉ मरीजों के पास इधर से उधर दौड़ते रहे. वहां मौजूद लोगों ने डॉक्टर के कोशिसों की काफी प्रशंसा की.”
रविवार को योगी आदित्यनाथ अस्पताल के दौरे पर आए थे और उन्होंने कहा कि दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा लेकिन ये बेकसूर डॉक्टर नप गया.