मोमोज़ में चिकन की जगह कुत्ते का मीट, दुकानों का सामान जब्त, आर्मी कैंटीन में रोक

नई दिल्ली : चिकन मोमोज़ में कुत्ते का मीट मिलाकर बेचने की शिकायतों के बाद दिल्ली के कैंट एरिया में कई दुकानों पर मोमोज़ की बिक्री पर रोक लगा दी गई है. इसके अलावा आर्मी कैंटीन में भी मोमो की बिक्री बंद कर दी गई है. कैंट में सैकड़ों दुकानों में फूड क्वॉलिटी की जांच कराई गई. इनमें से 20 दुकानों में गड़बड़ी का अंदेशा है.

दिल्ली कैंट बोर्ड के सीईओ शंकर बाबू रेड्डी के मुताबिक, उन्हें शिकायत मिली थी कि कैंट एरिया के 70 वेंडिंग जोन और प्रमुख बाजारों के कुछ दुकानदार मामोज में ऐसी मिलावट कर रहे हैं. इसके बाद एनफोर्समेंट विंग को मामोज की क्वॉलिटी चेक करने का आदेश जारी किया गया. मोमोज की क्वॉलिटी खराब है तो दुकानदार का सामान जब्त कर दुकान बंद कराने को कहा गया.

एनफोर्समेंट विंग के अफसरों ने बताया कि सीईओ के आदेश के बाद गोपीनाथ बाजार, सदर बाजार और वेंडिंग जोन के सैकड़ों दुकानदारों के यहां जांच की गई. गड़बड़ी पाए जाने पर 20 दुकानदारों का सामान जब्त कर लिया गया है.

उन्होंने बताया कि आर्मी कैंटीन में भी मोमोज की क्वॉलिटी चेक की जाएगी. क्वॉलिटी ठीक होने पर यहां मोमोज बेचने की इजाजत दी जा सकती है.

अगर फूड क्वॉलिटी खराब मिली तो दुकान को स्थायी रूप से बंद करा दिया जाएगा. दुकानदारों को अपने आसपास सफाई रखनी होगी. गंदगी मिलने पर भी कार्रवाई होगी.