बुलट प्रूफ गाड़ी में चलता है ये कुत्ता, साथ में होते हैं बॉडीगार्ड, जानिए कौन वीआईपी है ये

वो कुत्ता आम कुत्ता नहीं है. बुलेट प्रूफ गाड़ी में चलता है. उसके साथ दो गनमैन बॉडीगार्ड होते हैं. पूरे अमेरिका की खास तौर पर कोलंबिया की पुलिस को उसकी सेहत की चिंता उतनी ही है जितने किसी बड़े उद्योगपति की. ड्रग माफिया ने उसे ज़िंदा या मुर्दा पकड़कर लाने वाले पर 50 लाख रुपये के इनाम का एलान किया है.

दर असल सोम्ब्रा नाम के इस कुत्ते ने कोलंबिया के दुनिया के सबसे खतरनाक ड्रग तस्करों को हिलाकर रख दिया है.

इस कुत्ते ने 2 साल में करीब 68 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़वाने में मदद की. इसकी वजह से अब तस्करों ने कुत्ते के ऊपर 50 लाख रुपये का इनाम रख दिया है. तस्करों ने अपने समूह में ये संदेश भेजा है कि सोंब्रा को जिंदा या मुर्दा लाने वाले व्यक्ति को 50 हजार रुपये दिया जाएगा. कोलंबिया की पुलिस ने खुद इस कुत्ते के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है.

 

जर्मन शेफर्ड सोंब्रा पिछले 2 साल से कोलंबिया के पुलिस विभाग में काम कर रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस कुत्ते की मदद से 245 अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है. दो बड़े एयरपोर्ट पर सोंब्रा ड्यूटी करता है. उसकी सिर्फ 6 घंटे की शिफ्ट होती है और इसी में वो सारी कोकीन खोज निकालता है.

रिपोर्ट के मुताबिक, पहली बार सोंब्रा ने बड़ा खुलासा मार्च 2016 में किया था. तब इस कुत्ते ने सूंघने की खास क्षमता की वजह से केले के बक्से में गुप्त तरीके से रखे गए 2958 किलो कोकीन को जब्त करा दिया था. यह बक्सा बेल्जियम भेजा जा रहा था. वहीं, मई 2017 में कुत्ते ने बेल्जियम भेजे जा रहे 1.1 टन कोकीन को जब्त कराया. लेकिन बीते जून में पुलिस को कुत्ते की वजह से और बड़ी सफलता हासिल हुई क्योंकि 5.3 टन कोकीन पकड़ लिया गया.

 

खास बात ये है कि ये कुत्ता बुलेटप्रूफ गाड़ी में चलता है. इसके साथ 2 गनमैन भी रहते हैं. एयरपोर्ट पर पीक आवर्स में करीब 6 घंटे के लिए कुत्ते को ड्यूटी पर रखा जाता है. कुत्ते के साथ काम करने वाले पुलिसकर्मी बताते हैं कि यह अन्य कुत्तों से काफी तेज है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.