DMK सांसद दयानिधि मारन हुए फ्रॉड का शिकार , मिनटों में लगा लाखों का चुना

तमिलनाडु के चेन्नई में द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) सांसद दयानिधि मारन ने मंगलवार (10 अक्टूबर) को एक ऑनलाइन फ्रॉड की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने बताया कि दयानिधि ने बैंक खाते से लगभग एक लाख रुपये निकालने की शिकायत की है.

पुलिस ने बताया कि उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया, जिसके बाद उनके बैंक खाते से लगभग एक लाख रुपये निकाल लिए गए. पूर्व संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री दयानिधि मारन ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्हें 8 अक्टूबर को एक अज्ञात नंबर से फोन आया. कॉल रिसीव करने के बाद उनके बैंक खाते से 99,999 रुपये डेबिट हो गए.

शिकायतकर्ता ने कहा कि उन्हें जिस अज्ञात व्यक्ति का फोन आया था, उसने खुद को बैंक कर्मचारी बताया और लेनदेन की डिटेल मांगी. पुलिस ने शिकायत के हवाले से बताया कि हालांकि, मारन कॉल करने वाले के साथ कोई जानकारी साझा नहीं की, लेकिन इसके बावजूद थोड़ी देर में पता चला कि उनके अकाउंट से एक अनधिकृत लेनदेन हुआ है.

लोकसभा सांसद की शिकायत के आधार पर साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन (सेंट्रल क्राइम ब्रांच) ने 9 अक्टूबर को मामला दर्ज किया गया था. शहर पुलिस ने कहा कि फिलहाल वह धोखेबाजों का पता लगाने के लिए जांच कर रही है. फिलहाल उन्होंने बैंक अकाउंट से निकाली गई राशि को वापस पाने के लिए पेमेंट गेटवे को रिक्वेस्ट किया है.

पुलिस ने जनता से ऑनलाइन बैंकिंग धोखाधड़ी के बारे में जागरूक रहने का अनुरोध किया है और उन्हें साइबर क्राइम से संबंधित किसी भी शिकायत के लिए साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर 1930 पर संपर्क करने या राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल – www.cybercrime.gov.in पर अपनी शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी है.

Leave a Reply