प्रियंका चौपड़ा का तलाक होगा तो किसे पड़ेगा कितना महंगा

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास के बीच तलाक की खबरों को दोनों परिवारों ने सिरे से खारिज कर दिया है. लेकिन बीते सप्ताह एक अमेरिकी मैगज़ीन ने इस बात का दावा किया था कि लगभग तीन महीने चली शादी के बाद ही निक और प्रियंका तलाक लेने वाले हैं. मैगज़ीन का दावा था कि निक और प्रियंका के बीच सबकुछ ठीक नहीं है और अब ये कपल अपनी राहें अलग अलग करना चाहता है.

लेकिन इस बात को कहना जितना आसान है, इसे करना उतना ही मुश्किल. निक और प्रियंका ने अपनी शादी को अमेरिका में लाइसेंस्ड करवाया है. उनकी शादी पर अमेरिकी कानून लागू होता है और अगर वो एक दूसरे से तलाक लेते हैं तो अमेरिकी कानूनों के तहत उन्हें एक दूसरे के बीच अपनी संपत्ति का बंटवारा भी करना होगा. ऐसा माना जाता रहा है कि इस शादी में तलाक लेने पर आर्थिक नुकसान दोनों ही पार्टियों को उठाना पड़ सकता है क्योंकि निक जोनास की नेटवर्थ (170 करोड़) और प्रियंका की नेटवर्थ (200 करोड़) लगभग समान है. ऐसे में इस शादी को तोड़ना एक मंहगा फैसला होगा.

अपनी शादी से 3 महीने पहले अपनी शादी का लाइसेंस लेने वाले इस कपल को तलाक लेने पर आर्थिक झटका भी लग सकता है. अमेरिकी कानूनों के अनुसार, तलाक लेने की स्थिति में अधिक कमाई करने वाले पार्टनर को कम कमाई करने वाले या निर्भर पार्टनर को सहायता राशि देनी पड़ती है.

इस राशि को अदालत द्वारा तय किया जाता है और कई बातों का ध्यान रखा जाता है. जिसमें दोनों पार्टनर की कमाई के साथ साथ शादी की अवधि और पार्टनरों पर कर्ज़े की रकम का भी ध्यान रखा जाता है.

अमेरिका में आमतौर पर सिलेब्रिटी शादी करने से पहले pre nupital कॉन्ट्रैक्ट भी साइन करते हैं. ये कुछ कुछ इस्लाम में मेहर जैसा होता है. इस कॉन्ट्रैक्ट में पहले ही तय कर दिया जाता है कि अगर कपल अलग होने का फैसला लेता है तो दोनों को संपत्ति का कितना हिस्सा मिलेगा. कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रियंका और निक एक ऐसा ही अग्रीमेंट साइन कर चुके हैं.

लेकिन कॉन्ट्रैक्ट हो या न हो, इन दोनों ही सिलेब्स में तलाक अभी दूर की कौड़ी नज़र आ रही है. दोनों ही परिवारों ने तलाक की किसी भी खबर से इंकार किया है और प्रियंका चोपड़ा ने जोनास परिवार के साथ एक तस्वीर भी साझा की

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.