छत्तीसगढ़ में मतदान के बीच नक्सिलयों ने किया IED ब्लास्ट

कड़ी सुरक्षा के बावजूद सोमवार सुबह (अब से थोड़ी देर पहले) नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में मतदान के दिन IED ब्लास्ट किया है. ब्लास्ट की वजह से कई जगहों का रास्ता बंद हो गया है. ये ब्लास्ट पोलिंग बूथ नंबर 183 से 700 मीटर की दूरी पर हुआ. हालांकि, इस ब्लास्ट में कोई हताहत नहीं हुआ है.

जिसके बाद सुरक्षाबल चौकन्ने हो गए हैं. इसके अलावा भी नक्सलियों ने कई इलाकों में चेतावनी देते हुए पोस्टर भी चिपकाए हैं औरआम लोगों को मतदान का बहिष्कार करने को कहा है.

नक्सलियों ने अपने पोस्टर में लिखा, ”फर्जी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करो, साम्राज्यवादपरस्त, ब्राह्मणीय हिंदुत्व फासीवादी भाजपा को मार भगाओ. वोट मांगने आने वाले अन्य राजनीतिक दलों को जन अदालत में खड़ा करो.”

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं, इनमें से 18 सीटों पर आज मतदान हो रहे हैं. आपको बता दें कि पिछले 15 दिनों में 3 बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है.

गत 8 नवंबर को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर 1 यात्री बस को उड़ा दिया था. इस घटना में 4 नागरिक और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के 1 जवान की मृत्यु हो गई थी. इससे पहले नक्सलियों ने 30 अक्टूबर को दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में पुलिस दल पर हमला कर दिया था.

इस घटना में दूरदर्शन के 1 कैमरामैन और 3 पुलिस जवानों की मृत्यु हो गई थी.वहीं, 27 अक्टूबर को नक्सलियों ने बीजापुर जिले के आवापल्ली थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ के बुलेट प्रूफ बंकर वाहन को उड़ा दिया था. इस घटना में सीआरपीएफ के 4 जवानों की मौत होगई थी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.